• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जरदारी का दावा- कश्‍मीर फार्मूले पर भारत से सहमत हो गए थे मुशर्रफ

|
Google Oneindia News

लाहौर। पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने दावा किया है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पाकिस्‍तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो कश्‍मीर मसले का हल निकालने को राजी हो गए थे। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ के सीक्रेट कश्‍मीर प्‍लान का भी खुलासा किया है। जरदारी का कहना है कि मुशर्रफ का वह सीक्रेट प्‍लान इसलिए फेल हो गया था, क्‍योंकि सेना के अन्‍य अफसर सहमत नहीं थे।

जरदारी का दावा- कश्‍मीर फार्मूले पर भारत से सहमत हो गए थे मुशर्रफ

जरदारी ने लाहौर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि परवेज मुशर्रफ एक समय भारत के साथ कश्‍मीर मसले के हल पर लगभग सहमत हो गए थे। लेकिन सेना अन्‍य जनरलों की रजामंदी न मिल पाने की वजह से वह ऐसा कर पाने में नाकामयाब रहे। उन्‍होंने कहा कि मुशर्रुफ ने बाकायदा जनरलों के सामने कश्‍मीर फार्मूला पेश किया था, जिसे खारिज कर दिया गया था। उन्‍होंने दावा किया कि उनके पास अब भी वह दस्‍तावेज है, जो कश्‍मीर मसले के हल के फार्मूले के तौर पर मुशर्रफ ने तैयार किया था।

रैली के दौरान जरदारी ने पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ मुजफ्फराबाद रैली में भी कश्मीर के बारे में बात नहीं कर पाए थे, क्योंकि वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मित्र हैं। जरदारी ने कि मोदी का मित्र कश्‍मीर पर कैसे बात करेगा। उन्‍होंने शरीफ पर कश्‍मीरियों को धोखा देने का आरोप भी लगाया।

English summary
Asif Ali Zardari claimed former president Pervez Musharraf had agreed Kashmir resolution with India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X