• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मनी लॉन्‍ड्र‍िंग मामले में UP ATS ने चीन के दो नागर‍िकों को नोएडा से किया गिरफ्तार

|

Two Chinese Nationals Arrested In Gautam Buddh Nagar: नोएडा। यूपी एटीएस (UP ATS) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस (money laundering case) में चीन के दो नागरिकों (Chinese Nationals) को नोएडा से गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, ये दोनों चाइनीज नागरिक एक ऑनलाइन फ्रॉड गिरोह (Online Fraud) के सदस्‍य थे, जो यूपी के नंबर से चीन में वॉट्सऐप चलाते थे और फर्जी कागजात के जरिए सिम प्राप्त कर बैंक में खाता खोलकर अवैध रूप से धन का आदान-प्रदान करते थे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चीनी नागरिकों को जाली दस्तावेजों के माध्यम से सिम कार्ड खरीदने और फिर बैंकों के माध्यम से उन सिमों पर धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

UP ATS arrests two Chinese nationals in connection with a money laundering case

प्रशांत कुमार ने बताया कि पिछले इसी तरह की धोखाधड़ी में कार्रवाई करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों से पूछताछ के बाद इन दोनों के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद इन्हें शनिवार देर रात नोएडा से गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों के नाम जू जुंफू और ली टेंग ली हैं। दोनों बिजनेस वीजा पर भारत आए हुए थे। जू जुंफू का वीजा पिछले साल अगस्त में समाप्त हो चुका था, जबकि ली टेंग ली का वीजा पिछले साल सितंबर में समाप्त हो चुका था।

उन्‍होंने बताया कि दोनों चाइनीज नागर‍िकों को एक हजार से भी अधिक प्री एक्टिवेटेड सिमकार्ड दिए गए हैं। इसमें से 150 नंबरों पर चीन से वी चैट ऐप पर ओटीपी लिया गया। सुरक्षा एजेंसियां पूरे मामले की तफ्तीश कर रही हैं।

IAS-IPS और PCS की नि:शुल्कर कोचिंग कर सकेंगे छात्र, यूपी दिवस पर हुआ 'मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना' का ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP ATS arrests two Chinese nationals in connection with a money laundering case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X