• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा: लॉकडाउन में फंसे छात्र जा सकेंगे घर, प्रशासन ने जारी किया ऑनलाइन फॉर्म

|

नोएडा। लॉकडाउन के बीच दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के लोगों की घर वापसी के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहल तेज कर दी है। वहीं, यूपी के जिलों ने अपने यहां फंसे हुए छात्रों और लोगों को उनके घर भेजने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई जनपद में फंसे हुए छात्रों की घर वापसी के लिए ऑनलाइन फॉर्म जारी किया है। साथ ही छात्रों से उनकी जानकारी मांगी है।

Students trapped in lockdown will be able to go home, administration released online form

इस फॉर्म में छात्रों के नाम, पते के साथ पैरंट्स की डीटेल, कोर्स और यूनिवर्सिटी के अलावा संबंधित राज्य की जानकारी मांगी गई है। नोएडा में लॉकडाउन के चलते फंसे छात्र इस फॉर्म को भर सकते हैं। इसके बाद उनसे ईमेल या फिर एसएमएस के जरिए संपर्क किया जाएगा। फॉर्म को शेयर करते हुए डीएम सुहास एलवाई ने लिखा, 'यूपी सरकार के आदेशों के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर प्रशासन फंसे हुए छात्रों को घर भेजने के लिए प्रयासरत है।' इसके लिए ऑनलाइन लिंक- https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSdAo-YCAREht9DrvrMw9QznNmXrIEny2ZwCfrKrgQ_iuHjQSw/viewform जारी किया है।

कई जिलों ने ऑनलाइन फॉर्म जारी किए हैं। इसमें संबंधित जिले के जो लोग दूसरे प्रदेश में फंसे हैं, उन्हें अपना विवरण भरकर अपलोड करने को कहा गया है। इसमें नाम, पता के साथ ही प्रामाणिक पहचान पत्र भी मांगा गया है। वहीं, यूपी सरकार की ओर से सभी राज्यों को पत्र भेजकर अपने निवासियों का भी ब्योरा मांगा गया है। इसमें मेडिकल रिपोर्ट की जानकारी भी शामिल है।

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे हुए सूबे के लोगों की वापसी के लिए कोशिशें तेज कर दी है। यूपी सरकार अन्य राज्यों के मुख्य सचिवों के संपर्क में है और इस बाबत एक लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। दूसरे राज्यों में फंसे जिले के अन्य लोगों से भी जानकारी मांगी गई है। इसमें नाम, पते, प्रमाणित पहचान पत्र के साथ ही मेडिकल रिपोर्ट को भी शामिल किया जाना अनिवार्य बताया गया है।

ये भी पढ़ें:-नोएडाः कोरोना संदिग्ध बहू को बच्चे के साथ आधी रात में मायके छोड़ आए ससुराल वाले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Students trapped in lockdown will be able to go home, administration released online form
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X