• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सैमसंग की नोएडा फैक्ट्री में आज से सीमित कामकाज शुरू

|

नोएडा। कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी और लॉकडाउन के चलते जिंदगी धम गई थी, जिसका सीधा असर देश की अर्थव्यवस्था भी पड़ा था। जिसे देखते हुए सरकार एक बार फिर देश को धीरे-धीरे पटरी पर वापस लाने वाले प्लान पर काम कर रही है। इसी क्रम में सरकार उत्तर प्रदेश के बिजनेस हब नोएडा में कुछ कंपनियों को एहतियात के साथ काम करने की छूट दी है। नोएडा के सेक्टर 81 स्थित सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्लांट में शुक्रवार (8 मई) से सीमित काम शुरू हो गया। कंपनी ने अभी सीमित स्तर पर उत्पादन की शुरुआत की है।

Samsung mobile factory has resumed its work today

सैमसंग ने सीमित स्तर पर शुरू किया काम

सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया भाग के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन हेड पार्था घोष ने इस बारे में बताया कि नोएडा फैक्ट्री में प्रोडक्शन की फिर से शुरुआत के लिए हमने शासन से परमिशन ली है। गुरुवार से फैक्ट्री में सीमित स्तर पर उत्पादन शुरू हुआ है जिनको समय के साथ धीरे-धीरे आगे बढ़ाया जाएगा। कर्मचारियों की सुरक्षा और उनकी अच्छी सेहत हमारे लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता है। सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक फैक्ट्री में पूरी साफ-सफाई रखी जा रही है और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है। बता दें कि 35 एकड़ में फैली इस फैक्ट्री का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने किया था। यह दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है।

जरूरी एहतियात के साथ नोएडा में शुरू हुआ कामकाज

नोएडा में दुकानदार, कारोबारी और निजी दफ्तर वालों ने जिला प्रशासन के आदेशों के बाद जरूरी एहतियात के साथ अपने प्रतिष्ठान खोल दिए हैं। इसमें ये लोग स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सभी जरूरी गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं। सेक्टर 25 जलवायु विहार में मदान रिटेल स्टोर पर लोगों को बिना मास्क के स्टोर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। प्रवेश देने से पहले खरीदारों की थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है। स्टोर संचालक राजेंद्र मदान ने बताया कि हम सभी को कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी गाइडलाइंस का पालन करना होगा, तभी हम इससे निपट पाएंगे।

यूपी का बिजनेस हब है नोएडा

बता दें कि नोएडा उत्तर प्रदेश का बिजनेस हब है। प्रदेश की अर्थव्यवस्था के साथ देश के लिए भी उद्योगों का पटरी पर आना जरूरी है। इसलिए सरकार कोशिश कर रही है कि कुछ बड़ी कंपनियों को काम करने दे ताकि अर्थव्यवस्था में कुछ जान डाली जा सके। बता दें प्रदेश में बहुत सारी कंपनियों ने सरकार ने लॉकडाउन 3.0 के दौरान काम करने की अनुमति मांगी थी मगर प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को देखते हुए कुछ ही कंपनियों को इजाजत दी है।

ये भी पढ़ें:- ट्रेन से बस्ती पहुंचे प्रवासी श्रमिकों ने कहा- 635 रु दिया किराया, BJP सांसद ने कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samsung mobile factory has resumed its work today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X