• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा: बॉटनिकल गार्डन बस अड्डे पर की गई रैंडम रैपिड टेस्टिंग, नौ लोग कोरोना संक्रमित मिले

|

नोएडा। कोरोना वारयस का संक्रमण एक बार फिर बेकाबू हो गया है। इस वजह से नोएडा जिला प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू कर दी है। बता दें कि नोएडा सेक्टर 37 और बॉटनिकल गार्डन पर पिछले दो दिनों से रैंडप रैपिड टेस्टिंग की जा रही है। जिसमें दिल्ली से आने वाले लोगों की जांच में नौ लोग संक्रमित मिले हैं।

Random rapid testing found 9 people positive cases in noida

अतिरिक्त सीएमओ अमित विक्रम ने न्यूज एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि बॉटनिकल गार्डन और अशोक नगर बॉर्डर पर रैंडम जांच के लिए अभियान चलाया गया। गुरुवार की शाम तक बॉटानिकल गार्डन पर 94 तथा अशोक नगर बॉर्डर पर 84 लोगों की जांच की गई। उन्होंने बताया कि जांच में नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

उन्होंने बताया कि अशोकनगर बॉर्डर पर तीन लोग संक्रमित मिले, जबकि बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर छह व्यक्ति संक्रमित पाए गए। बता दे कि इससे पहले यह अभियान डीएनडी बॉर्डर, चिला बॉर्डर और मेट्रो स्टेशनों पर चलाया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार (17 नवंबर) की शाम को इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन आपात बैठक का आयोजन किया।

इस बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करने के बाद दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है। डीएम ने कहा कि दिल्ली से आने-जाने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ ही उनकी आकस्मिक कोविड जांच भी की जाएगी और इसमें किसी भी व्यक्ति की जांच की जा सकती है। हालांकि, डीएम सुहास ने बातचीत में स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। फिलहाल, आज (18 नवंबर) से दिल्ली और नोएडा बॉर्डर डीएनडी पर स्वास्थ विभाग की टीम को तैनात कर दिया गया है। ताकि दिल्ली से नोएडा आने वाले सभी लोगों की रेंडम चेकिंग की जा सके।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली से नोएडा आने-जाने वालों के लिए जरूरी खबर, बॉर्डर पर आज से होगी COVID-19 की जांच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Random rapid testing found 9 people positive cases in noida
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X