• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोविड के कारण दादरी में हुई 26 लोगों की मौत, ग्रामीणों ने लगाया ऑक्सीजन की कमी का आरोप

|
Google Oneindia News

गौतम बुद्ध नगर, मई 20: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के दादरी में कोविड संक्रमण से 26 लोगों की मौत हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि कोविड-19 संक्रमित मरीजों को अस्पताल में न तो बेड मिले और न ही ऑक्सीजन। इतना ही नहीं, हॉस्पिटल ने डॉक्टर न होने का हवाला देकर मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर दिया।

People in Dadri have alleged that 26 people have died due to COVID 19 in their village

ग्रामीण अजय पाल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि उनके गांव में कोरोना वायरस संक्रमण से 26 लोगों की मौत हो गई है। ये मौते ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई है। इतना ही नहीं, ग्रामीण अजय पाल ने कहा कि हॉस्पिटल ने डॉक्टर न होने का हवाला देकर मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर दिया।

इससे पहले मेवला गोपालगढ़ गांव में खुले आसमान के नीचे कोव‍िड मरीजों का इलाज किए जाने का मामला भी सामने आया था। यहां नीम के पेड़ की टहनियों से बांधकर ड्रिप लगाई जा रही है। एक, दो नहीं बल्‍कि यहां दर्जनों लोग बीमार पड़े हैं और इसी तरह अपना इलाज करवा रहे हैं। दरअसल, गांव में कोई डॉक्टर या स्वास्थ्य सुविधा नहीं है। पास में एक सरकारी अस्पताल है, लेकिन इसमें बेड उपलब्ध नहीं हैं और ग्रामीणों का कहना है कि वे प्राइवेट अस्‍पताल या क्लीनिक का खर्च नहीं उठा सकते।

ये भी पढ़ें:- बागपत: लूंब गांव के प्रधान ने वायरल की 37 मृतकों की लिस्ट, प्रशासन ने अब जांच के लिए भेजी टीमये भी पढ़ें:- बागपत: लूंब गांव के प्रधान ने वायरल की 37 मृतकों की लिस्ट, प्रशासन ने अब जांच के लिए भेजी टीम

पेड़ के नीचे खाट पर लेटकर करवा रहे इलाज
67 वर्षीय हरदीप सिंह कोरोना वायरस से संक्रम‍ित हैं। उनके फेफड़ो में इंफेक्शन है। हरदीप सिंह गांव में ही पेड़ के नीचे खाट पर इलाज करवा रहे हैं। उनका कहना है कि अस्पताल में हालत और भी खराब है। यहां उन्हें ठीक लगता है। बुखार से पीड़ि‍त 55 वर्षीय चंद्रावती को सांस लेने में तकलीफ हुई तो बेटे दिनेश ने घर में ही ऑक्सीजन सिलेंडर की व्‍यवस्‍था कर दी। दिनेश ने कहा कि गांव में कोई डॉक्टर आने को तैयार नहीं है।

English summary
People in Dadri have alleged that 26 people have died due to COVID 19 in their village
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X