• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजियाबाद के बाद नोएडा के एक स्कूल में कोरोना के 16 मामले, अब ऑनलाइन होगी पढ़ाई

|
Google Oneindia News

नोएडा, 12 अप्रैल: दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद के तीन स्कूलों में स्टूडेंट्स और टीचर्स में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद से खलबली मच गई है। गाजियाबाद के बाद अब नोएडा के एक स्कूल में 13 बच्चे और 3 टीचर कोरोनो पॉजिटिव पाए गए हैं। गाजियाबाद के दो अलग-अलग स्कूलों में कुल तीन बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबर है। नोएडा और गाजियाबाद के कोरोना प्रभावित स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई लिखाई 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दी गई है।

Noida School Reports 16 Covid 19 Cases after 3 students in ghaziabad

नोएडा के स्कूल में कोरोना के 16 केस

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में करीब दो साल बाद ऑफलाइन पढ़ाई शुरू होने के एक सप्ताह के अंदर ही कोरोना के नए मामले सामने आने से बच्चों और उनके अभिभावकों में दहशत फैल गई है। नोएडा के जिस स्कूल में कोरोना के 16 नए केस सामने आए हैं, फिलहाल ऑफलाइन क्लासेस बंद कर दी हैं। जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, स्कूल में ऑफलाइन कक्षाएं फिलहाल 18 अप्रैल तक के लिए बंद की गई हैं। इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई होगी और स्कूल को पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा। जिन बच्चों और शिक्षकों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उन्हें रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने और इंफेक्शन मुक्त होने के बाद ही दोबारा स्कूल आने को कहा गया है।

गाजियाबाद में दो स्कूलों के बच्चे कोरोना संक्रमित, बंद किया गया विद्यालयगाजियाबाद में दो स्कूलों के बच्चे कोरोना संक्रमित, बंद किया गया विद्यालय

गाजियाबाद के 2 स्कूलों में कोरोना के 3 केस

बता दें, इससे पहले गाजियाबाद के दो स्कूलों में कोरोना के तीन मामले सामने आए। एक स्कूल इंदिरापुरम में है। इस स्कूल ने फिलहाल तीन दिनों के लिए ऑफलाइन क्लास बंद कर दी हैं। गाजियाबाद के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. भवतोष शंखधर के अनुसार, जिले में जिन तीन बच्चों में कोरोना संक्रमण मिला है, उनमें दो एक ही स्कूल के हैं। इनमें से एक बच्चा नोएडा में रहता है। डॉ. शंखधर ने बताया कि इन बच्चों के कोविड-19 टेस्ट रिजल्ट तभी सामने आ गए थे, जब वे अपने घर पर थे। उन्होंने कहा कि जिले का स्वास्थ्य विभाग स्कूलों में वैक्सीनेशन और टेस्टिंग का काम करेगा। हालांकि, संक्रमित बच्चों में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन XE मिला है या नहीं, इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

Comments
English summary
Noida School Reports 16 Covid 19 Cases after 3 students in ghaziabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X