• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सबसे बड़ी चोरी का नोएडा पुलिस ने किया खुलासा, 57 लाख कैश और 13 किलो सोना बरामद, लेकिन दावा करने वाला कोई नहीं

|
Google Oneindia News

नोएडा, जून 12: करीब 10 माह पहले ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 एरिया स्थित सिल्वर सिटी सोसायटी के एक फ्लैट में करोड़ रुपए चोरी हुई थी। जिसका नोएडा के थाना 39 पुलिस ने खुलासा करते हुए छह चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए चोरों के पास से पुलिस ने 13 किलो सोना, 57 लाख कैश, 1 करोड़ की ज़मीन के कागजात और एक एसयूवी बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि चोरों ने जिस माल पर हाथ साफ किया, वो सब काला धन था। सबसे बड़ी हैरानी की बात ये है कि इस मामले में महीनों बीत जाने के बाद भी किसी ने पुलिस से चोरी की शिकायत नहीं की।

    Noida Police ने किया चोरी का खुलासा, 13Kg Gold और 57 Lakh Cash बरामद, 6 गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी

    Noida Police revealed the big theft, arrested six accused

    माल के बंटवारे को लेकर आपस में ही भिड़ गए चोर
    नोएडा डीसीपी राजेश एस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सिल्वर सिटी सोसायटी के एक फ्लैट में पिछले साल सितंबर 2020 में करीब 10 बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। डीसीपी ने बताया कि चोरी का माल इन लोगों ने आपस में बांट लिया और आराम से रह रहे थे। लेकिन राजन भाटी और अरुण के बीच माल के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। पुलिस ने दोनों चोरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो घटना का खुलासा हो गया।

    छह लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
    डीएमपी राजेश एस ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 39 थाना पुलिस ने राजन भाटी, अरुण उर्फ छतरी, जय सिंह, नीरज, अनिल शर्मा, और बिटू शर्मा को गिरफ्तार कर इनके पास से करीब 13 किलो सोना, 1 करोड़ की ज़मीन के कागजात, 57 लाख कैश और स्कॉर्पियो गाड़ी बरमाद की गई। डीएसपी ने बताया कि अभी चार लोग फरार है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि फरार आरोपियों से और बरामदगी हो सकती है।

    पूछताछ में हुआ था करोड़ो रुपए की चोरी का खुलासा
    डीएसपी ने बताया कि गिरफ्त में आए राजन भाटी और अरुण से पूछताछ की तो दोनों ने अपने अन्य 10 साथियों के साथ मिलकर सिल्वर सिटी सोसायटी डेल्टा-1 सूरजपुर में एक मकान से अत्याधिक कैश और सोने की बिस्किट तथा आभूषण की चोरी करने का बात कबूक की। जिसके बाद इनके साथ में चोरी की घटना करने वाले अपराधियों की धरपकड़ के लिए टीमें लगाई गई। टीमों ने चार अन्य अपराधी अजय सिंह, नीरज, अनिल बिट्टू शर्मा को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से चोरी का माल बरामद कर लिया।

    इस समय विदेश में होने की बात कही
    डीसीपी का कहना है कि सिल्वर सिटी डेल्टा-1 स्थित मकान जहां से यह सामान चोरी हुआ था, वहां पर किशलय और अपने पिता के साथ रहते थे और दोनों इस समय विदेश में हैं। पुलिस उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रही है और जानने का प्रयास कर रही की इतनी बड़ी चोरी होने के बावजूद भी उन्होंने इस बात की शिकायत क्यों नहीं की।

    ये भी पढ़ें:- अगले 2 घंटे में उत्तराखंड और यूपी के इन जिलों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्टये भी पढ़ें:- अगले 2 घंटे में उत्तराखंड और यूपी के इन जिलों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

    ईडी और इनकम टैक्स को पुलिस ने दी जानकारी
    डीसीपी राजेश एस ने बताया कि इतनी बड़ी बरामदगी होने पर पुलिस ने ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी दी है। यह दोनों विभाग सोना और पैसे के सोर्स और वारिस का पता लगाएंगे। अभी जो कार्रवाई हुई है उसे सिर्फ बगैर दस्तावेज के धन की बरामदगी के रूप में पुलिस दिखाएगी।

    English summary
    Noida Police revealed the big theft, arrested six accused
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X