India
  • search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सोशल मीडिया पर रील बनाने के लिए सुपरमैन की तरह उड़ना चाहता था मासूम, लेकिन हो गया ये हादसा

|
Google Oneindia News

नोएडा, 19 मई: सोशल मीडिया पर 'रील' बनाने के चक्कर में आजकल बड़े ही नहीं, बल्कि मासूम बच्चे भी अनजान खतरे मोल ले रहे हैं। मां-बाप को अब हर वक्त अपने बच्चों पर नजर रखने की जरूरत है। जी हां...जरा सी लापरवाही आपके बच्चे के लिए जानलेवा साबित हो सकती है। ऐसी एक लापरवाही का मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले से सामने आया है। यहां 13 साल का मासूम गले में दुपट्टा बांधकर सुपरमैन की तरह उड़ने का वीडियो (रील) बना रहा था। बक्से से कूदने के दौरान दुपट्टे फंस गया और बच्चे की गर्दन में फंदा लग गया।

क्या है पूरा मामला

क्या है पूरा मामला

चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने आनन-फानन में मासूम को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। चार दिनों तक चले इलाज के बाद मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गई। यह मामला नोएडा के पर्थला गांव का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बृजेश सिंह मूलरुप से फर्रुखाबाद जिले के रहने वाले है, जो अपने परिवार के साथ किराये के मकान में पर्थला गांव में रह रहे थे। बताया जा रहा है कि बृजेश 14 मई को ड्यूटी गए थे और पत्नी दूसरे कमरे काम कर रही थी।

सोशल मीडिया रील बना रहा थे

सोशल मीडिया रील बना रहा थे

पुलिस के मुताबिक, बृजेश का 7वीं कक्षा में पढ़ने वाला 13 वर्षीय बेटा दोपहर करीब 2 बजे अपनी चार बहनों के साथ सोशल मीडिया के लिए रील (शॉर्ट वीडियो) बना रहा था। रील बनाने के लिए वह सुपरमैन की तरह उड़ने की कोशिश कर रहा था। इसके लिए उसने अपनी बड़ी बहन का दुपट्टा लिया ओर सुपरमैन की तरह गले में बांध कर कमरे में रखे एक लकड़ी के बक्से पर चढ़ गया। बच्चे की बड़ी बहन मोबाइल से वीडियो शूट कर रही थी। पुलिस ने बताया कि जैसे ही वह बक्स से कूदा तो दुपट्टे का एक कोना उसमें फंस गया।

इलाज के दौरान बच्चे ने तोड़ा दम

इलाज के दौरान बच्चे ने तोड़ा दम

इसकी वजह से दुपट्टे का फंदा बच्चे के गले में टाइट हो गया। दुपट्टा गले में टाइट होने पर वह छटपटाने लगा। उसकी हालत देख बहने ने शोर मचा दिया। पुलिस ने बताया कि बहनों की आवाज सुनकर परिजन तुरंत आए। बच्चे के गले से दुपट्टे का फंदा निकाल कर उसे एक निजी अस्पताल में लेकर गए। डॉक्टरों ने 2 दिनों तक बच्चे को आईसीयू में रखा। जब उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ तो डॉक्टरों ने बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। जहां इलाज के दौरान मंगलवार देर रात बच्चे दम तोड़ दिया।

क्या कहा पुलिस ने

क्या कहा पुलिस ने

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची सेक्टर 113 थाना पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले में कार्यवाही करने में जुटी हुई है। थाना प्रभारी के मुताबिक, पीड़ित पिता ने बताया कि उनका बेटा अपनी मां के फोन से वीडियो बना रहा था। बच्चे ने अपनी बड़ी बहन को कई बार वीडियो बनाते हुए देखा था। इस लिए सुबह से ही वह वीडियो बनाने के लिए अपनी बहनों से जिद कर रहा था। थाना प्रभारी ने बताया मासूम बच्चा चार बहनों में अकेला भाई था। बच्चा अपनी मां के फोन में अक्सर सुपरमैन वाला कार्टून देखा करता था।

ये भी पढ़ें:- ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे पर बोले अखिलेश, 'कभी रात के अंधेरे में पत्थर रख दो, लाल झंडा रख दो..'ये भी पढ़ें:- ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे पर बोले अखिलेश, 'कभी रात के अंधेरे में पत्थर रख दो, लाल झंडा रख दो..'

Comments
English summary
Noida News: 13 year old boy no more While trying to fly like superman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X