• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अक्षय कालरा हत्याकांड का नोएडा पुलिस ने किया खुलासा, पांच बदमाशों को मुठभेड़ के बाद पकड़ा

|

नोएडा। 2 सितंबर को सेक्टर 62 में हुई बीटेक छात्र अक्षय कालरा हत्याकांड के मुख्य आरोपी समेत चार बदमाशों को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक एक बदमाश कांबिग के दौरान गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार बदमाशों के बास से लूटी गई एक क्रेटा कार, एक पिस्टल 32 बोर व तीन तमंचे देशी 315 बारे व कारतूस बरामद किए गए। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुलिस आयुक्त द्वारा एक पुरस्कार स्वरूप लाख रुपये देने की घोषणा की गई है।

Noida: Five criminals arrested by police after an encounter

दरअसल, 26 और 27 अक्टूबर की रात नोएडा पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ बदमाश मॉडल टाउन गोल चक्कर के पास आने वाले हैं। पुलिस को इस बात की भी जानकारी मिली कि यह बदमाश वही हैं जिन्होंने अक्षय कालरा को गोली मारकर उसकी क्रेटा गाड़ी लूट ली थी। इसके बाद पुलिस की टीम में मॉडल टाउन गोल चक्कर के आसपास जाल बिछाया। रात में जैसे ही बदमाश मॉडल टाउन गोल चक्कर के पास पहुंचे, पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन पुलिस के मुताबिक बदमाश पुलिस को देखकर रुकने की बजाय मौके से पुलिस टीम पर गोली चलाते हुए भागने लगे।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में चार बदमाश गोली लगने से घायल हो गए जबकि एक भागते वक्त पकड़ा गया। पुलिस ने कुलदीप उर्फ हैप्पी, विकास उर्फ विक्की, सोनू सिंह, शमीम शेख पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। जबकि भागने का प्रयास करते हुए कांबिंग के दौरान बदमाश अजय कुमार राठौर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घायलों को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीसीपी राजेश एस. ने बताया की इस वारदात को गाजियाबाद के गैंग ने अंजाम दिया था। ये गिरोह मंगलवार सुबह फिर से घटना को अंजाम देने नोएडा आए थे।

डीसीपी ने बताया पकड़े गए बदमाशों ने स्वीकार किया है कि अक्षय से लूट और हत्या में शामिल थे। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश कई दिनों तक मेरठ में छिपकर रह रहे थे। सभी बदमाशों की उम्र 20 से 25 के बीच है। पूर्व में भी कई कार लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पहली बार पुलिस के शिकंजे में फंसे हैं। इस एनकाउंटर में छात्र अक्षय से लूटी गई क्रेटा कार भी बरामद हुई है। बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल 32 बोर व तीन तमंचे देशी 315 बोर व जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है।

ये भी पढ़ें:- 250 किमी दूर दफनाया कॉलेज प्रवक्ता अवधेश का शव, कंकाल मिलने के बाद सामने आया विनीता का खौफनाक चेहरा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Noida: Five criminals arrested by police after an encounter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X