• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID: नोएडा में पाबंदियां घटीं, रेस्टॉरेंट-सिनेमा हॉल 100% कैपेसिटी से खुले, और क्‍या राहत मिली?

|
Google Oneindia News

नोएडा। उत्‍तर प्रदेश के गौतम बौद्ध नगर में जिला प्रशासन ने कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने पर पाबंदियों को कुछ कम कर दिया है। कल यहां 1,000 से कम कोरोना मरीज मिले थे, जिसके बाद प्रशासन ने रात के कर्फ्यू के घंटों को कम करने और जिम व स्विमिंग पूल को फिर से खोलने जैसे फैसले लिए हैं।

COVID 19 Noida

नोएडा में कुछ प्रतिबंधों में छूट की घोषणा करते हुए अधिकारियों ने कहा कि, अब रात का कर्फ्यू 10:00 बजे की बजाए, 11:00 बजे से शुरू होगा और 6:00 बजे की अवधि के बजाय सुबह 5:00 बजे तक जारी रहेगा। यह कर्फ्यू पिछले महीने लगाया गया था, यहां जब सक्रिय मामलों की संख्या 1,000 का आंकड़ा पार कर गई थी। अधिकारियों ने कहा है कि 1,000 से अधिक सक्रिय मामलों वाले जिलों के लिए राज्य सरकार के निर्देशों के अनुपालन में बंद किए गए जिम और स्विमिंग पूल अब फिर से खुल सकते हैं।

COVID 19 Noida

जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल यतिराज ने कहा, "गौतमबुद्ध नगर में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 1,000 से कम हो गई है, इसलिए पहले से लागू प्रतिबंध 12 फरवरी से हटा दिए जाएंगे।" यतिराज ने कहा, "रेस्तरां, जिम, सिनेमा हॉल अब खुल सकते हैं।" साथ ही उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-उपयुक्त नियमों का पालन करने का आग्रह किया।

news
    Coronavirus: Noida में कोरोना प्रतिबंध हटे | Cinema Halls | Restaurants | Gyms | वनइंडिया हिंदी

    गुजरात सरकार ने हटाया 19 शहरों से रात्रि कर्फ्यू, अब रात 11 बजे तक चलेगा कारोबार, नई गाइडलाइन 18 फरवरी तकगुजरात सरकार ने हटाया 19 शहरों से रात्रि कर्फ्यू, अब रात 11 बजे तक चलेगा कारोबार, नई गाइडलाइन 18 फरवरी तक

    आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, गौतम बौद्ध नगर में शुक्रवार को 57 नए मामले दर्ज किए गए और 223 ठीक हुए, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 844 तक पहुंच गई। इस साल 5 जनवरी के बाद पहली बार जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 1,000 से नीचे थी। गौतम बौद्ध नगर में अब तक कोरोना से कुल 488 मौतें दर्ज की गई हैं।

    Comments
    English summary
    COVID 19 Noida: Govt announced relaxation in COVID curbs Gautam Buddh Nagar; Now restaurants, cinema halls to function at full capacity
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X