India
  • search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भूमाफिया यशपाल तोमर पर मेरठ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, दादरी पहुंचकर सीज की 135 बीघा जमीन

|
Google Oneindia News

नोएडा, 13 मई: यशपाल तोमर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। यशपाल तोमर को पहले मेरठ पुलिस गैंगस्टर और जिला प्रशासन की ओर से भूमाफिया घोषित कर दिया गया था। तो वहीं, मेरठ पुलिस और प्रशासन की टीम ने दादरी पहुंचकर यशपाल तोमर की लगभग 135 बीघे जमीन को कुर्क करने की कार्रवाई करते हुए जमीन पर अपना बोर्ड लगा दिया है।

Merrut administration seized land of Yashpal Tomar in Dadri

मेरठ जिले के एसपी विवेक यादव पुलिस बल और राजस्व विभाग की टीम के साथ दादरी के चिटहेरा गांव पहुंचे। इस दौरान राजस्व विभाग की टीम ने भू-माफिया यशपाल तोमर की जमीन को चिन्हित किया और 135 बीघा जमीन को कुर्क करने की कार्रवाई की। वहीं गौगमबुद्ध नगर जिला प्रशासन भी यशपाल पर जल्द कार्रवाई शुरू कर सकता है। हाल ही में यशपाल तोमर पर उत्तराखंड पुलिस ने भी कार्रवाई की थी। रिपोर्ट्स के मुताबि, यशपाल तोमर वर्तमान में उत्तराखंड की जेल में बंद है।

यशपाल पर मेरठ में भी संपत्ति का मुकदमा दर्ज है। आरोपित ने फर्जी तरीके से पट्टे की जमीन का आवंटन कर अरबों रुपये कमाए थे। इसे लेकर मेरठ में भी मामले की जांच चल रही है। इससे पहले यशपाल तोमर को नोएडा, गाजियाबाद सहित अन्य कई स्थानों से भूमाफिया घोषित किया जा चुका है। तो वहीं, यशपाल लंबे समय से पट्टेदारों की जमीन को जबरन लेकर भू-दस्तावेज में हेराफेरी करके, रकबा बढ़ाकर मुआवजा उठाया था। इस मामले में पीड़ित लंबे समय से कार्रवाई की मांग करते रहे थे।

ये भी पढ़ें:- यूपी के प्राइमरी स्कूल में छात्र ने मां के लिए किया ऐसा डांस कि IAS हुए भावुक, देखिए वीडियोये भी पढ़ें:- यूपी के प्राइमरी स्कूल में छात्र ने मां के लिए किया ऐसा डांस कि IAS हुए भावुक, देखिए वीडियो

इस मामले की जांच एडीएम वित्त वंदिता श्रीवास्तव कर रही हैं। जांच रिपोर्ट देने के बाद यशपाल तोमर को गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने भी भूमाफिया घोषित कर दिया है। हालांकि अभी प्रशासन ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

Comments
English summary
Merrut administration seized land of Yashpal Tomar in Dadri
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X