• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bharat Band: कृषि बिल के खिलाफ किसानों ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर किया प्रदर्शन, लगाया जाम

|

नोएडा। सदन में पास हो चुके किसानों से जुड़े तीनों कृषि बिल के खिलाफ देशभर के किसान संगठनों ने आज (25 सितंबर) को भारत बंद बुलाया है। किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का गाजियाबाद के मोदीनगर और नोएडा में पूरा असर देखने को मिल रहा है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे किसानों और कार्यकर्ताओं ने मोदीनगर में काजमपुर गेट के पास सड़क बंद कर जाम लगा दिया है। तो वहीं, नोएडा-दिल्ली बॉर्डर को प्रदर्शन कर जाम लगा दिया है। एडिशनल डीसीपी नोएडा की मानें तो नोएडा से दिल्ली जा रहे ट्रैफ़िक को डायवर्ट किया है ताकि लोगों को किसी अनिश्चितता का सामना न करना पड़े।

    Farmers Protest: Agriculture Bill 2020 के खिलाफ Punjab से कर्नाटक तक डटे आंदोलनकारी | वनइंडिया हिंदी

    Noida: Members of Kisan Union block roads, stage protest near Delhi border against recent Agriculture Bills

    बता दें, प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे किसानों ने अपने ट्रैक्टर और गाड़ियां सड़कों पर खड़े कर सड़कों को बंद कर दिया। इसके चलते सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। किसानों का आरोप है केंद्र सरकार किसानों को फसलों के लिए मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म करना चाहती है, साथ ही सीधे बड़ी कंपनियों के साथ डील करके आढ़तियों को भी खत्म करना चाहती है। किसानों ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपना विरोध जताने का अधिकार है।

    इतना ही नहीं, दिल्ली-मेरठ हाई-वे पर किसानों ने दोनों ओर ट्रक खड़े कर दिए हैं, जिससे दोनों तरफ करीब 4 किलोमीटर तक का लंबा जाम लग गया है। नोएडा सेक्टर 14 प्रवेश द्वार पर भारतीय किसान यूनियन ने दिल्ली जाने और दिल्ली से आने वाली सड़क को जाम कर दिया है। पिछले आधे घंटे से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान नोएडा में डेढ़ किलोमीटर का जाम लगा हुआ है। वहीं, भारत बंद के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने कानून-व्यवस्था के मद्देनजर जिले में मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। सभी मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील हैं और हर छोटी व बड़ी गतिविधियों पर निगाह रख रहे हैं। किसी भी प्रकार की सूचना से वह जिलाधिकारी व एसएसपी को अवगत करा रहे हैं।

    प्रदर्शन में शामिल हुए किसानों ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने इन बिलों को वापस नहीं लिया तो आंदोलन लंबा चलेगा और सरकार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने करीब दस दिन पहले भी कें‍द्र सरकार के तीन कृषि अध्यादेशों को किसान विरोधी बताते हुए उनके विरोध में गाजियाबाद के यूपी गेट पर धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया था।

    ये भी पढ़ें:- प्रियंका गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- ईस्ट इंडिया कंपनी राज की याद दिलाता है भाजपा का कृषि बिल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Noida: Members of Kisan Union block roads, stage protest near Delhi border against recent Agriculture Bills
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X