• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाला शख्‍स नोएडा से ग‍िरफ्तार, 105 शीशियां बरामद

|

नोएडा, अप्रैल 21: कोरोना संक्रम‍ित मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर दवा की ब्‍लैक मार्केट‍िंग करने वाले एक शख्‍स को नोएडा में में ग‍िरफ्तार क‍िया गया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस और औषधि विभाग ने एक संयुक्त अभियान के तहत शख्‍स को गिरफ्तार किया है। इस शख्‍स के पास से विभिन्न कंपनियों की रेमडेसिविर की 105 शीशी बरामद की गई हैं। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से कोविड-19 से संक्रमित लोगों से संपर्क कर रहे हैं और मोटी रकम लेकर रेमडेसिविर दवा की सप्लाई कर रहे हैं। पुलिस की टीम ने बुधवार को एक सूचना के आधार पर सेक्टर-30 के पास से रचित घई को गिरफ्तार किया है। रच‍ित के पास से विभिन्न कंपनियों की रेमडेसिविर की 105 शीशियां बरामद की गई हैं।

man handcuffed by police for black marketing of Remdesivir injections in noida
    Coronavirus India Update: Corona पर देश के तीन बड़े Doctors के बीच क्या हुई बात | वनइंडिया हिंदी

    सोशल मीडिया के जर‍िए करता था ब्लैक मार्केट‍िंग

    आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया क‍ि वह सोशल मीडिया के माध्यम से कोविड-19 से संक्रमित लोगों से संपर्क करता था और उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन 15 से 40 हजार रुपए तक में बेचता था। अपर पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसने सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कई मरीजों को अधिक कीमत पर इंजेक्शन बेचे हैं। पुलिस उससे गहनता से पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि इस गिरोह में कुछ अस्पतालों के लोग भी शामिल हैं।

    दिल्ली और चंडीगढ़ से खरीदता था दवा

    इस मामले में डीसीपी क्राइम अभिषेक सिंह ने बताया कि रचित घई नोएडा के सेक्टर 168 में रहता है, जिसे सेक्टर-29 में डीपीएस स्कूल के पास पकड़ा गया था। उन्होंने बताया कि रचित मार्च से नोएडा में रह रहा था और रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहा था। वह दिल्ली और चंडीगढ़ से दवा खरीदता था। आरोपी के खिलाफ ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट, महामारी रोग अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

    निजामुद्दीन मरकज में नमाज पर केंद्र सरकार का यू-टर्न, हाईकोर्ट में कही ये बड़ी बातनिजामुद्दीन मरकज में नमाज पर केंद्र सरकार का यू-टर्न, हाईकोर्ट में कही ये बड़ी बात

    English summary
    man handcuffed by police for black marketing of Remdesivir injections in noida
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X