• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा को मिला अत्याधुनिक 400 बेड का Covid-19 अस्पताल, सीएम योगी ने जनता को किया समर्पित

|

नोएडा। नोएडा सेक्टर- 39 स्थित जिला अस्पताल की बिल्डिंग में 400 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल शनिवार से जनता के लिए शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह अस्पताल का शुभारंभ किया। बता दें कि 400 बेड की क्षमता वाले इस अस्पताल को टाटा फाउंडशन की मदद से बनाया गया है। कोविड अस्पताल में कोरोना के अलावा सिटी स्कैन व डायलिसिस यूनिट की भी सुविधा शुरू की गई है। इसके लिए लखनऊ, सीएमओ व सीएएस के स्तर से चिकित्सकों का गठन कर काम पर लगा दिया गया है। हालांकि यहां पर सिर्फ 250 बिस्तरों पर ही कोरोना का उपचार किया जाएगा।

Gautam Buddha Nagar: cm Yogi Adityanath inaugurates the 400-bedded COVID19 hospital in Sector 39

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस के प्रबंधन को लेकर लगातार दौरे कर रहे हैं। इसी सिलसिले में वे शुक्रवार की शाम गौतम बुद्ध नगर पहुंचे थे। शनिवार की सुबह नोएडा के सेक्टर-39 में उन्होंने कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया है। यह अस्पताल राज्य का सबसे मॉडर्न फैसिलिटी देने वाला जिला अस्पताल है। नोएडा के कोविड-19 अस्पताल के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी के साथ सांसद डॉ. महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह, बीजेपी महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता मौजूद रहे। जिले के डीएम सुहास एलवाई सहित कई आला अफसर उनकी अगुआनी के लिए मौजूद थे।

आज से भर्ती होंगे मरीज

मुख्यमंत्री के उद्घाटन करने के बाद से ही यहां कोरोना के मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया है। कोविड अस्पताल अभी 250 बेड के साथ अस्पताल शुरू हो रहा है। धीरे-धीरे 400 बेड की सुविधा शुरू हो जाएगी। अस्पताल में डायलिसिस यूनिट और लैब भी होगी। यहां प्रथम तल पर आईसीयू व इमरजेंसी और पांचवें तल पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया। इसके अलावा द्वितीय तल पर सिटी स्कैन की व्यवस्था की गई है।

अभी 28 बेड आईसीयू व 9 बेड इमरजेंसी में हैं

सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी ने बताया कि अभी 28 बेड आईसीयू व 9 बेड इमरजेंसी में हैं। इनके अलावा 65-65 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसमें 28 डॉक्टर और 80 से ज्यादा पैरामेडिकल स्टाफ है जिसमें 58 स्टाफ नर्स, तीन लैब टैक्नीशियन, एक एक्सरे टेक्नीशियन, वार्ड बॉय आदि शामिल हैं। द्वितीय फ्लोर पर डायलिसिस यूनिट और लैब हैं। यहां लेवल-1, 2 और 3 श्रेणी के मरीजों का इलाज हो सकेगा। प्रबंधकों के अलावा हर फ्लोर के लिए डॉक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स आदि की ड्यूटी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें:- प्रयागराज: ट्रामा सेंटर गेट पर बैठी थी बुजुर्ग महिला, गार्ड ने पीटकर भगाया, नहीं भागी तो मारी लातें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gautam Buddha Nagar: cm Yogi Adityanath inaugurates the 400-bedded COVID19 hospital in Sector 39
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X