• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

और बढ़ीं Tandav के निर्माताओं की मुश्किल, अब यूपी के इस जिले में दर्ज हुई FIR

|

FIR registered against makers and actors of web series Tandav: हाल ही में बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर वेब सीरीज तांडव (Tandav web series) अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है। रिलीज के साथ ही इस वेब सीरीज पर तांडव (Tandav) मचा हुआ है। तो वहीं, अब Uttar Pradesh के गौतम बौद्ध नगर जिले (Gautam Buddh Nagar) में तांडव वेब सीरीज के निर्माताओं और अभिनेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। यह एफआईआर रबूपुरा पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई है।

Gautam Buddh Nagar: FIR registered at Rabupura Police Station against makers and actors of web series Tandav
    Tandav Controversy:'Tandav' पर विवाद, भगवान Ram और Shiv पर टिप्पणी से जुड़ा है मामला वनइंडिया हिंदी

    दरअसल, वेब सीरीज तांडव (Tandav web series) रिलीज के बाद से ही विवादों में घि‍र गई है। इस सीरीज के खिलाफ यूपी ही नहीं, पूरे देश में इस फिल्‍म का विरोध शुरू हो गया है। तो वहीं, इस फिल्‍म को तत्‍काल बैन करने की मांग की जा रही है। बता दें कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद गौतम बौद्ध नगर जिले में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजनल कंटेंट हेड इंडिया अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ नामजद और एक अन्य अज्ञात समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

    क्या लिखा है तहरीर में

    रबूपुरा पुलिस स्टेशन में यह तहरीर बलवीर आजाद की तरफ से दी गई है। तहरीर में कहा गया है कि वेब सीरीत तांडव के कनटेंट में उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि बेहद प्रतिकूल रूप से प्रभाविक हो रही है। जो वाट्सअप वीडियो वायरल हो रहे है उनके अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस के डायल-100 वाहन के खुले हुए दरवाजो के साथ दो अभिनेताओं को उत्तर प्रदेश की वर्दी में अश्लील गालियां देते हुए और वाहन की सीट से शराब निकालते हुए, पीते हुए दिखाया गया है।

    गौतम बौद्ध नगर में हुई सीरीज की शूटिंग

    तहरीर में कहा गया है कि इस सीरीज की शूटिंग गौतम बौद्ध नगर के थाना रबूपुरा के गांव निलौनी, मिर्जापुर और उटरावली में की गई है। वेब सीरीज 'तांडव' के पहले एपिसोड के 17वें मिनट में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया है। वहीं, 22वें मिनट में जातिगत भावनाओं को भड़काने वाले संवाद के साथ ही साथ भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामयी पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी अत्यंत अशोभनीय ढंग से किए जाने का आरोप लगाया गया है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gautam Buddh Nagar: FIR registered at Rabupura Police Station against makers and actors of web series Tandav
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X