• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसान आंदोलन: नोएडा, गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वालों के लिए जरूरी खबर, बंद रहेंगे ये रास्‍ते

|

Farmers Protest: नोएडा। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (farm laws) के विरोध में किसान (Farmer) पिछले 28 दिनों से दिल्‍ली (Delhi) के अलग-अलग बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इस वजह से दिल्ली एनसीआर का ट्रैफिक प्रभावित है। सिंघु और टीकरी बॉर्डर पिछले 28 दिनों से बंद हैं। चिल्ला और गाजीपुर जैसे बॉर्डर फिलहाल एक तरफ से बंद हैं। नोएडा (Noida) और गाजियाबाद (Ghaziabad) से दिल्ली की ओर आने वाले लोगों के लिए दिल्ली का चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर बंद किया गया है। दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को आनंद विहार, डीएनडी, अप्सरा, भोपरा और लोनी बॉर्डर से दिल्ली आने के लिए वैकल्पिक मार्ग की सलाह दी है।

farmers protest Chilla and Gazipur borders closed for traffic coming from Noida and Gaziabad

29वें दिन में पहुंच गया किसानों का आंदोलन

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसान 28 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी समेत कई राज्यों के किसानों का आंदोलन गुरुवार को 29वें दिन में पहुंच गया। सिंघु और टीकरी बॉर्डर के साथ यूपी के नोएडा और गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसान डटे हुए हैं। इस वजह से दिल्ली-एनसीआर में यातायात काफी प्रभावित हुआ है। चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर पर एक कैरिजवे बंद है। यहां दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद जा सकते हैं। नोएडा से दिल्ली का रास्ता बंद है। लोगों को सलाह है कि वह आनंद विहार, अप्सरा बॉर्डर और डीएनडी का इस्‍तेमाल करें।

राहुल गांधी को नहीं मिली मार्च की अनुमति

किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज किसानों के समर्थन में इन कानूनों को वापस लेने की मांग के साथ राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने वाले थे, लेकिन उन्‍हें इसकी इजाजत नहीं मिली। दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें इस मार्च की अनुमति नहीं दी गई। राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 2 करोड़ हस्ताक्षर वाला प्रपत्र राष्ट्रपति को सौंपने वाले थे। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति से तीन नेताओं को मुलाकात के लिए जाने की अनुमति दे दी गई है।

Farmers Protest: मध्य प्रदेश के किसान की फसल को कंपनी ने खरीदने से किया इनकार, राहुल गांधी ने कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
farmers protest Chilla and Gazipur borders closed for traffic coming from Noida and Gaziabad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X