• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा-गाजियाबाद में कोरोना से राहत: नए मरीजों के साथ मौतों की रफ्तार भी थमी

|

नोएडा/गाजियाबाद, मई 17: उत्‍तर प्रदेश में 'कोरोना कर्फ्यू' का बड़ा असर द‍िखाई देने लगा है। संक्रमण के नए मामलों में तेजी से ग‍िरावट दर्ज की जा रही है। वहीं, ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। द‍िल्‍ली से सटे यूपी के नोएडा और गजियाबाद से भी राहत की खबर है। दोनों की जगह रव‍िवार को इस महीने के सबसे कम नए केस सामने आए हैं। नोएडा में रव‍िवार को कोरोना के 377 नए केस सामने आए, जबकि गाजियाबाद में ये संख्‍या 273 रही। गौतमबुद्ध नगर में रव‍िवार को कोरोना के चार मरीजों की जान गई। जिले में कोरोना के कुल 59,485 मामले आए हैं। प‍िछले 24 घंटे में 812 लोगों को ड‍िस्‍चार्ज क‍िया गया, जोक‍ि एक द‍िन में सामने आने वाले नए मामलों का दोगुना है।

coronavirus lowest single day cases in noida and ghaziabad

यूपी में 24 घंटों में कोरोना के 10,682 केस

उत्‍तर प्रदेश स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में रव‍िवार को कोरोना के 10,682 नए केस सामने आए, जबकि इस दौरान 311 लोगों की मौत हो गई। इस अवधि में ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या 24,837 है। प्रदेश में अब कोरोना के एक्‍ट‍िव मामलों की संख्‍या 1,63,003 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान पूरे प्रदेश में 2 लाख 67 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच हुई हैं, जिसमें 10 हजार से कुछ ज्यादा मामले ही सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 10,682 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 24,837 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं।

आज से यूपी के 23 जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का होगा वैक्‍सीनेशनआज से यूपी के 23 जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का होगा वैक्‍सीनेशन

24 मई तक बढ़ाया गया है 'कोरोना कर्फ्यू'

उत्‍तर प्रदेश में सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। अब पूरे प्रदेश में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि, इस दौरान पहले की तरह आवश्यक सेवाओं में ढील रहेगी। मुख्यमंत्री ने सोमवार से प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालय वाले जिलों में 18-44 वर्ष की आयु वालों का टीकाकरण शुरू करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि बस्ती, विंध्याचल धाम, आजमगढ़, देवीपाटन और चित्रकूटधाम मंडल में भी सोमवार से टीके लगाए जाएं।

English summary
coronavirus lowest single day cases in noida and ghaziabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X