• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा पहुंचे सीएम योगी, कहा- कोरोना की थर्ड वेव से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार

|
Google Oneindia News

नोएडा, मई 16: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रव‍िवार को नोएडा पहुंचे। यहां उन्‍होंने कोरोना की तीसरी लहर और ब्लैक फंगस पर नियंत्रण की सरकार की योजना के बारे में जानकारी दी। मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि ब्लैक फंगस को लेकर ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है। पूरी सावधानी के साथ इसपर काम क‍िया जा रहा है। साथ ही कोरोना संक्रमण के थर्ड वेव से निपटने के लिए भी सरकार पूरी तरह से तैयार है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश की ग्राम पंचायतों में टीमें काम कर रही हैं।

cm yogi noida visit says Government fully prepared to deal with Coronavirus Third Wave

'जागरूकता के साथ ग्राउंड पर टीम के साथ काम कर रोका संक्रमण'

सीएम योगी ने कहा, 'हमने उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोका है। एक्सपर्ट जो कह रहे थे कि यूपी में एक लाख केस आएंगे, उसे हमने गलत साबित किया, क्योंकि हम जागरूकता के साथ ग्राउंड पर टीम के साथ काम कर रहे थे। प्रदेश में वैक्‍सीनेशन को लेकर कहा कि सरकार ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर दिया है। साथ ही, 6 कंपनियों में प्री-बिड दिया है, जो लोग वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा सकते उनके लिए गांवों की पंचायत में ही वैक्सीन की व्यवस्था हो रही है।

कोविड पर PM नरेंद्र मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा, बताया- वैक्सीन की बर्बादी को कैसे रोकेकोविड पर PM नरेंद्र मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा, बताया- वैक्सीन की बर्बादी को कैसे रोके

सीएम ने कहा- थर्ड वेव के लिए भी कर चुके हैं तैयारी

सीएम योगी ने कहा, 'कोरोना की सेकेंड वेव के लिए हमने 5 मई से ही तैयारी शुरू कर दी थी। थर्ड वेव में भी बच्चों के लिए जो कहा जा रहा है, उसके लिए हम पहले से ही तैयारी कर चुके हैं।' उन्‍होंने कहा कि इंसेफेलाइटिस से लड़ने के लिए 38 जिलों में बच्चों के लिए हॉस्पिटल पहले से ही बनाए हैं। इंसेफेलाइटिस पर काबू पा लिया है। सीएम ने कहा कि महामारी में बचाव ही उपाय है, आप अपना मनोबल न टूटने दें। प्रदेश के कई जिलों में गंगा नदी में शवों के म‍िलने की खबरों पर सीएम योगी ने कहा कि उन्नाव में गंगा में मिली डेड बॉडी नार्मल डेथ के लोगों की है, जो श्मशान घाट पर डर के कारण नहीं गए और नदी में ही शवों की प्रवाहित कर दिया। उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार के लिए सरकार ने हर पंचायतों में पांच हजार रुपए की राशि दी है, ताकि सभी का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हो सके।

English summary
cm yogi noida visit says Government fully prepared to deal with Coronavirus Third Wave
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X