• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सीएम योगी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कार्यरत वेस्ट कलेक्शन प्लांट का किया निरीक्षण, मांगी जानकारी

सीएम योगी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कार्यरत वेस्ट कलेक्शन प्लांट का किया निरीक्षण, मांगी जानकारी
Google Oneindia News

नोएडा, 13 सितंबर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को नोएडा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नोएडा प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी ने दोनों क्षेत्रों में कार्यरत अपशिष्ट निपटान तंत्र यानी ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट का निरीक्षण किया। सीएम ने इस दौरान उसे चलवा कर अत्याधुनिक तकनीक के बारे में जानकारी भी ली।

CM Yogi inspects waste collection plant in Noida-Greater Noida

सीएम योगी ने एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड (आईआईटीजीएनएल) में स्थापित ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट का जायजा लिया और संयंत्र के कामकाज के पीछे की अत्याधुनिक तकनीक के बारे में जानकारी मांगी। जीएनआईडीए के अधिकारियों ने बताया कि कैसे टाउनशिप के हर प्लॉट से पाइप के जरिए प्लांट में कचरा लाया जाता है उस प्रक्रिया को समझा। अधिकारियों ने बताया कि कूड़े को प्रोसेस करने से प्राप्त होने वाली मीथेन गैस का इस्तेमाल बिजली बनाने में किया जाएगा। इस दौरान सीएम ने टाउनशिप के प्लग एंड प्ले सिस्टम सराहना की।

सीएम योगी ने इस दौरान नोएडा के सेक्टर 94 में कमांड कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया। जो देश के सबसे बड़े कमांड एवं कंट्रोल सेंटरों में से एक है। कमाण्ड कंट्रोल सेन्टर में मुख्यमंत्री नोएडा प्राधिकरण द्वारा विकसित इन्टीग्रेटेड सिक्योरिटी एवं ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम का निरीक्षण किया। इस मौके पर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री को इन्टीग्रेटेड सिक्योरिटी एवं ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम और इन्टीग्रेटेड कमाण्ड कंट्रोल सेन्टर के बारे में विस्तार से बताया और कंट्रोल सेन्टर में प्रेजेटेन्शन भी दिया गया।

ये भी पढ़ें:- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि पर प्रियंका ने BJP को घेरा, कहा- 'युवाओं से छीन लेगी शिक्षा का बड़ा जरिया'ये भी पढ़ें:- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि पर प्रियंका ने BJP को घेरा, कहा- 'युवाओं से छीन लेगी शिक्षा का बड़ा जरिया'

बता दें कि इन्टीग्रेटेड सिक्योरिटी एवं ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम के माध्यम से नोएडा के विभिन्न 82 स्थानों पर 1076 सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं। उन सभी कैमरे को कंट्रोल करने के साथ कोई भी यातायात नियम का उलंघन करता है, उसका चालान करने के लिए यह कंट्रोल रूम कमांड सेंटर स्थापित किया गया है। जिसमें करीब 64.49 करोड़ की लागत आई है।

Comments
English summary
CM Yogi inspects waste collection plant in Noida-Greater Noida
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X