• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा स्टेडियम का सीएम योगी ने किया उद्घाटन, बोले- मेरठ में स्थापित होगी 'स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी'

|

Yogi Adityanath News, लखनऊ। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में एक स्टेडियम और राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि इनडोर स्टेडियम में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। 101 करोड़ की लागत से 8,040 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में यह स्टेडियम बना है। इस बहुउद्देशीय इनडोर स्टेडियम में 4,000 दर्शक एक साथ बैठ सकते हैं। कहा कि मैं देश के सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों को हृदय से बधाई व शुभकामनाएं देता हूं।

CM Yogi Adityanath inaugurates indoor stadium in Noida

बता दें कि ये स्टेडियम नोएडा के सेक्टर 21-ए में बना है, जिसका वर्चुअल उद्घाटन शनिवार को प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। इस मौके पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि लम्बे अरसे तक प्रदेश के खिलाड़ियों को संसाधनों का अभाव रहा है, लेकिन वर्तमान सरकार खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। यह खेल ही हैं जो हमारे भीतर 'टीम भावना' का विकास करते हैं और आज कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में अगर हम बेहतर करने में सफल हुए हैं तो उसके पीछे यही 'टीम भावना' मुख्य कारक है।

सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बहुत जल्द मेरठ में 'स्पोर्ट यूनिवर्सिटी' की स्थापना कराई जाएगी। यह प्रदेश में खिलाड़ियों की प्रतिभा को मंच देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास होगा। कहा कि प्रदेश में हमको खिलाड़ियों से बड़ी शिकयत मिलती थी कि यहां पर खेल की सुविधाएं अपेक्षित संख्या में नहीं है। प्रदेश में अत्याधुनिक सुविधाओं वाला इनडोर स्टेडियम नहीं है। अब प्रदेश के खिलाडिय़ों की शिकायत दूर हो गई है। नोएडा में 101 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं वाला इंडोर स्टेडियम 8,040 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में स्टेडियम बना है।

इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन के साथ ही टेबल-टेनिस, जिमनास्टिक, जूडो, हैंडबॉल तथा बास्केटबॉल आदि खेलो के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम व राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। कहा कि आज से इसी स्टेडियम में राष्ट्रीय कुश्ती की बड़ी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शानदार प्रदर्शन करने वाले पहलवान शीघ्र ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भाग लेने जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- एक्शन में योगी सरकार: भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे ADM, प्रयागराज के SDM सहित 5 अफसरों पर कार्रवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi Adityanath inaugurates indoor stadium in Noida
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X