• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आतंकवाद को रोकने की ट्रेनिंग अब नोएडा में लेंगे कमांडो, योगी सरकार बना रही मुख्यालय और ट्रेनिंग सेंटर

|

नोएडा। उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉयड (UP ATS) के कमांडो जल्दी ही आपको नोएडा में ट्रेनिंग लेते हुए दिखाई देंगे। दरअसल, एटीएस का मुख्यालय और ट्रेनिंग सेंटर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर (International Jewar Airport) के पास बनाया जाएगा। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने 3 एकड़ जमीन भी आवंटित कर दी है। जानकारी के मुताबिक, यहां अधिकारियों के लिए आवास भी बनाए जाएंगे।

ATS headquarters and training center to be built near Jewar Airport

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Jewar Airport) के पास एटीएस का कमांड सेंटर (मुख्यालय) बनाए जाने लाभ मिलेगा। दरअसल, किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एटीएस के जवानों को एक जगह से दूसरी जगह आसानी से भेजा जा सकेगा। आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण ने एयरपोर्ट की चारदीवारी से सटे सेक्टर में जमीन देने का फैसला किया है। प्राधिकरण सेक्टर-32 में इसके लिए जमीन चिह्नित की। प्राधिकरण ने 3 एकड़ जमीन आवंटित कर दी। जल्द ही एटीएस को आवंटन पत्र दे दिया जाएगा।

एटीएस के आईटी डॉ. जीके गोस्वामी ने इसके लिए यमुना प्राधिकरण को अपना प्रस्ताव दिया था। यमुना प्राधिकरण ने एटीएस के प्रस्ताव को गंभीरता से लिया और अथॉरिटी ने एटीएस मुख्यालय के लिए जमीन देने का फैसला किया है। इसके साथ यह भी निर्णय लिया गया कि यह जमीन नि:शुल्क दी जाएगी। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने कहा कि एटीएस को अपना मुख्यालय बनाने के लिए 3 एकड़ जमीन दी गई है। सेक्टर-32 में यह जमीन आवंटित की गई है। जल्द ही जमीन पर कब्जा दे दिया जाएगा।

एयरपोर्ट के पास एटीएस का मुख्यालय बनने से कई फायदे होंगे। अगर देश-प्रदेश में कोई अनहोनी होती है तो यहां से कमांडो दस्ता जाने में आसानी रहेगी। कम समय में कमांडो मौके पर पहुंच सकेंगे। इसी को देखते हुए यहां पर मुख्यालय बनाने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Badaun: सपा नेता सर्वेश यादव की दो करोड़ 45 लाख की संपत्ति सील, प्रशासन ने मकान पर लगाया ताला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ATS headquarters and training center to be built near Jewar Airport
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X