• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने में जुटा गौतमबुद्ध नगर प्रशासन, 16 मई से चलेंगी 4 ट्रेनें

|
Google Oneindia News

गौतमबुद्ध नगर। लॉकडाउन में काम-धंधे बंद हो गए है, जिसके चलते दूसरे प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है। इसके चलते औद्योगिक नगरी नोएडा, ग्रेटर नोएडा में फंसे श्रमिकों को उनके घर भेजने के इंतजाम में गौतमबुद्ध नगर प्रशासन जुटा है। 16 मई से श्रमिकों को घर भेजने के लिए दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से चार विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। हर ट्रेन में 1500 प्रवासियों को बैठाया जाएगा। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हर यात्री की स्क्रीनिंग भी होगी। उसी के मद्देनजर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने दादरी रेलवे स्टेशन का दौरा किया।

4 special trains will be run for migrant labourers in Gautam Buddh Nagar

पहले चरण में शनिवार को 7500 प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य के लिए रवाना किया जाएगा। बगैर रजिस्ट्रेशन वाले किसी व्यक्ति को भी स्टेशन परिसर में एंट्री नहीं मिलेगी। कड़ी जांच के लिए बड़ी संख्या में फोर्स को भी तैनात किया गया है। बता दें कि दादरी व दनकौर रेलवे स्टेशन से 3 ट्रेने पूर्व दिशा की ओर अगले तक रोजाना चलाई जाएंगी।

सुबह 11 बजे चलेगी पहली ट्रेन
दादरी रेलवे स्टेशन से शनिवार को पहली ट्रेन सुबह 11 बेज चलाई जाएगी। दूसरी ट्रेन यहा से दोपहर 2 बजे और तीसरी शाम 5 बजे रवाना होगी। हर ट्रेन में 1500 यात्रियों को बैठाया जाएगा। दनकौर रेलवे स्टेशन से पहली ट्रेन दोपहर 12 बजे और दूसरी दोपहर 3 बजे रवाना होगी। ये ट्रेन बिहार, बंगाल और आसाम की ओर जाएंगी। दादरी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक मुनि राज मीणा ने बताया कि सभी ट्रेने स्लीपर कोच की होंगी।

रजिस्ट्रेशन कराने वालों से किया संपर्क
जिला प्रशासन की तरफ से दिए गए लिंक पर रजिस्ट्रेशन कराने वालों से संपर्क किया गया है। उन्हें शनिवार को रवाना होने वाली ट्रेनों के बारे में भी जानकारी दी गई है। अपने राज्य के जिलों में जाने वाले नहीं बैठ सकेंगे। वहीं, डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि श्रमिक जिन राज्यों के रहने वाले हैं, उन राज्यों से अनुमति प्राप्त कर ली जाए। ट्रेनों के रवाना होने से पूर्व जिला प्रशासन द्वारा रेल विभाग को भुगतान कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें:- यूपी लौट रहे श्रमिक की ट्रेन में मौत, कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद 10 लोगों को किया क्वारंटाइन

English summary
4 special trains will be run for migrant labourers in Gautam Buddh Nagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X