• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा: 2 दिन के लॉकडाउन में उल्लंघन पर 24 के खिलाफ FIR, 64 लोग गिरफ्तार

|

नोएडा। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते को प्रकोप को देखते हुए सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया था। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी यह लॉकडाउन प्रभावी तरीके से सुनिश्चित किया गया। रविवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने बड़े स्तर पर अभियान चलाया। इस दौरान लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन करने पर 24 एफआईआर दर्ज की गईं, जबकि कुल 64 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अलग-अलग थानाक्षेत्रों में हुए चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस टीमों ने करीब 4500 वाहनों की जांच की। इस दौरान नियमों के उल्लंघन करने पर 1904 वाहनों के चालान काटे हैं, जबकि 22 वाहनों को सीज किया गया। पुलिस ने शमन शुल्क के रूप में 1 लाख 70 हजार रुपए वसूल किए हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

24 FIR registered and 64 people arrested for violating the lockdown curbs in noida

सोमवार सुबह 5 बजे समाप्त हुआ 55 घंटों का लॉकडाउन

बता दें, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात 10 बजे से 55 घंटों का लॉकडाउन लगाया गया था। राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी 55 घंटे लॉकडाउन रहा, जो सोमवार सुबह 5 बजे समाप्त हो गया। एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया, रविवार को शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा, जो लोग नियमों का उल्लंघन करते हुए मिले उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है। उन्होंने बताया कि बॉर्डर पर भी स्थिति सामान्य रही है। बता दें, यूपी सरकार ने कोरोना के मद्देनजर हर शनिवार और रविवार संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान आवागमन के साथ-साथ सभी बाजार, दुकानें और मॉल्स भी बंद रहेंगी। जरूरी सामानों की आपूर्ति पहले की तरह जारी रहेगी।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

एक दिन में कोरोना के 72 नए केस

बता दें, नोएडा में रविवार सुबह तक आई जांच रिपोर्ट में 72 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन नए मामलों के साथ जिले में अब तक सं​क्रमित हुए लोगों की संख्या 3410 हो गए है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर मनोज कश्यप के मुताबिक, रविवार सुबह तक कोरोना की आई जांच रिपोर्ट में 72 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन मरीजों को मिलाकर जिले में अब तक 3410 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके है। इनमें 2448 लोग इलाज के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि, 893 लोगों का इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

नोएडा: घर के अंदर मिली युवक-युवती की लाश, कमरे में रोती मिली 8 महीने की बच्ची

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
24 FIR registered and 64 people arrested for violating the lockdown curbs in noida
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X