• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में ड्रोन हमले का खतरा, सुरक्षा को बढ़ाया गया, अलर्ट पर पुलिस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जनवरी। गणतंत्र दिवस के मौके पर आज देश की राजधानी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियो ने पहले ही इनपुट दिए हैं कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी ड्रोन हमला कर सकते हैं, जिसके चलते सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है। पुलिस ने एंटी ड्रोन सिस्टम को तैनात किया है जोकि इस संभावित हमले को टाल सके। साथ ही पुलिस ने संदिग्ध लोगों की तलाश भी शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने चेताया है कि देश की राजधानी में ड्रोन हमला किया जा सकता है। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने भी राजधानी में सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया हैा। आईबी ने पुलिस से कहा है कि ड्रोन बेचने वालों पर नजर रखें।

    Republic Day 2022: Delhi में आकाश से जमीन तक Security कड़ी, 30,000 Soldiers मुस्तैद | वनइंडिया हिंदी
    drone

    पुलिस ने बताया कि ड्रोन को लेकर केंद्र की ओर से दिए गए सभी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल का हम पालन कर रहे हैं। दिल्ली को तीन जोन में बांटा गया है। पहले जोन को ग्रीन जोन बनाया गया है जोकि दिल्ली के बाहरी इलाके हैं, दूसरा जोन येलो जोन है जहां पर ड्रोन कुछ पाबंदियों के साथ उड़ाए जा सकते हैं। इसके बाद तीसरा जोन रेड जोना है, जहां पर ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। लेकिन गणतंत्र दिवस और अन्य अहम मौकों पर हम दिल्ली में ड्रोन को पूरी तरह से प्रतिबंधित रखते हैं।

    इसे भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस ने जारी की 23 प्रत्याशियों की लिस्ट, सिद्धू के भतीजे को भी टिकटइसे भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस ने जारी की 23 प्रत्याशियों की लिस्ट, सिद्धू के भतीजे को भी टिकट

    दिल्ली पुलिस के अनुसार दिल्ली आतंकी हमले का खतरा अहम मौकों पर और बढ़ जाता है। हाल ही में गाजीपुर फूल मंडी के पास बम पाया गया था, जोकि पाकिस्तान से संबंधित था। अब पुलिस को इस बात का इनपुट मिला है कि कुछ संदिग्ध लोग जम्मू से दिल्ली सड़क मार्ग से पहुंचे हैं, हमने इन लोगों की तलाश शुरू कर दी है। खुफिया एजेंसियो ने दिल्ली पुलिस को यह इनपुट दिया है। पुलिस के अनुसार हम सुरक्षा से जुड़े किसी भी अलर्ट को गंभीरता से ले रहे हैं। दिल्ली में एंटी ड्रोन सिस्टम, फेसियल रिकग्निशन सिस्टम को लगाया गया है। मंगलवार को ही संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में लगाया गया है। हनुमान मंदिर और कनॉट प्लेस पर इसे लगाया गया है।

    Comments
    English summary
    Security tightened in Delhi ahead of republic day celebration in Delhi.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X