• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए कौन हैं 80 वर्षीय बीमार पिता की दाढ़ी बना रहे IPS Sandeep Mittal, देखें वायरल तस्वीर

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आईपीएस अफसरों की तस्वीरें अक्सर वायरल होती रहती हैं। कभी वे अपने काम को दबंग अंदाज में अंजाम देते तो कभी पूरी पुलिस फोर्स के लिए कोई मिसाल पेश करते दिखाई देते हैं। अब आईपीएस अधिकारी डॉ. संदीप मित्तल की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो बेहद ​मार्मिक है। तस्वीर में आईपीएस संदीप मित्तल अपने पिता की दाढ़ी बना रहे हैं।

बता दें कि संदीप मित्तल के पिता की उम्र 80 वर्ष है। इन दिनों वे बीमार चल रहे हैं। अपने दैनिक कार्य भी सहज नहीं कर पा रहे हैं। संदीप मित्तल ने अपने ट्विटर हैंडल पर 7 अक्टूबर को दोपहर ढाई बजे एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे बिस्तर पर बैठे अपने पिता की दाढ़ी बना रहे हैं। तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। दो दिन में ही इस तस्वीर को 3 हजार 900 बार रीट्वीट किया जा चुका है। 55 हजार से ज्यादा लोगों ने पिता पुत्र की इस तस्वीर को लाइक किया है।

 आईपीएस संदीप मित्तल की जीवनी

आईपीएस संदीप मित्तल की जीवनी

डॉ. संदीप मित्तल भारतीय पुलिस सेवा के सीनियर अफसर हैं। तमिलनाडू कैडर के वर्ष 1995 के आईपीएस संदीप मित्तल एडीजी रैंक के अधिकारी हैं। इन्हें साइबर सिक्यूरिटी में एक्सपर्ट माना जाता है। ये भारतीय संसद भवन के सुरक्षा सचिव भी रह चुके हैं। कई वीरता पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं। विश्व की तमाम विश्वविद्यालयों से इन्हें कई मानद उपाधियां मिल चुकी हैं।

Neena Singh IPS : हर तरफ हो रही राजस्थान की इस दबंग ADG नीना सिंह की चर्चा, जानिए वजह

सोशल मीडिया पर रहते हैं सक्रिय

संदीप मित्तल सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहते हैं। इन्हें ट्विटर पर 76 हजार 600 से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। भारतीय पुलिस सेवा के काबिल अफसरों में से एक संदीप मित्तल से जुड़े मामले हैं, जो देशभर की सुर्खियां बन चुके हैं।

मिलिए गाड़िया लोहार की सब इंस्पेक्टर बेटी कमला लोहार से, पिछड़े समाज से इकलौती पुलिस अधिकारी

 आईपीएस संदीप मित्तल से जुड़े चर्चित मामले

आईपीएस संदीप मित्तल से जुड़े चर्चित मामले

जावेद अख्तर के ट्वीट का जवाब : दिसम्बर 2019 में दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया में नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए थे। जामिया में आंदोलन और हिंसा के बाद फिल्मकार व गीतकार जावेद अख्तर ने इस मामले में ट्वीट करके पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए लिखा कि 'पुलिस बिना विश्वविद्यालय प्रशासन की मंजूरी के किसी विश्वविद्यालय की परिसर में नहीं घुस सकती है' जावेद अख्तर के इस ट्वीट के जवाब में IPS अफसर संदीप मित्तल ने लिखा 'प्रिय क़ानून के जानकार, कृपया बताइए कि आप किस क़ानून की बात कर रहे हैं। सेक्शन नंबर और क़ानून का नाम बताइए और हमारा ज्ञानवर्धन करिए।

आईपीएस एसोसिएशन के खिलाफ बगावत

आईपीएस एसोसिएशन के खिलाफ बगावत

बीते माह कुछ सीनियर आईपीएस अफसरों का अपने ही संगठन सेंट्रल आईपीएस एसोसिएशन के खिलाफ बगावत की खबरें सामने आई। इसके बाद एसोसिएशन ने अपने कुछ साथियों को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया था। सबसे पहले संदीप मित्तल के साथ ऐसा हुआ। मित्तल के समर्थन में देश के कई सीनियर आईपीएस अफसर आ गए। बात कानूनी कार्रवाई तक पहुंच गई थी। कोर्ट तक जाने की धमकी दी गई। सोशल मीडिया में बहस शुरू हो गई। दो दिनों तक हंगामा मचा रहा। बाद में कुछ सीनियर अफसरों के बीच बचाव के बाद समझौता हुआ।

दो सगे भाई बने IPS अधिकारी? जानिए सलमान शेख व अतुल चौधरी की वायरल तस्वीर की सच्चाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sandeep Mittal IPS Photo Viral He shaving of 80-year-old father
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X