• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में तेज हवा और बारिश ने गर्मी से दी राहत, कई जगह पर उखड़े पेड़, बिजली आपूर्ति बाधित

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 मई। देश की राजधानी में भारी बारिश, तेज आंधी के चलते एक तरफ जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी तरफ कई जगहों पर पेड़ टूट गए, बिजली के तार टूट गए और बिजली कट गई। आज सुबह दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली, जिसके चलते कई जगहों पर बिजली की सप्लाई बंद हो गई। मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि पूरे दिल्ली, एनसीआर, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी के आसपास 60-90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज और मध्यम बारिश जारी रहेगी, साथ ही गरज के साथ बौछारे भी इन इलाकों में देखने को मिलेगी।

    Weather Update: Delhi-NCR में मौसम सुहाना, आंधी के बाद झमाझम पड़ रही Rain | वनइंडिया हिंदी
    rain

    तेज हवा के साथ हुई बारिश के चलते दिल्ली में कई जगह पेड़ उखड़ गए, जिससे रास्ता बाधित हो गया। धौला कुंआ में पेड़ टूटने से सड़क पर संचालन बाधित हो गया है। जनपथ सहित कई जगहों पर हुई बारिश से मौसम खुशगवार हो गया है। पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से दिल्ली में चिलचिलाती धूप हो रही थी, उसने गर्मी को काफी बढ़ा दिया था। लोगों का सड़क पर निकलना दूभर था। लेकिन आज हुई बारिश ने निसंदेह लोगों को कुछ हद तक गर्मी से राहत देने का काम किया है।

    मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि तेज हवा और बारिश का सबसे बड़ा असर जमीन का पारा कम करने में हुआ है। आज सुबह 5.40 बजे से 7 बजे के बीच पारा 11 डिग्री सेल्सियस कम हो गया। पारा 29 डिग्री सेल्सियस के कम होकर 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

    इसे भी पढ़ें- Modi In Japan: 'क्वाड सम्मेलन' में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे टोक्यो, हुआ भव्य स्वागतइसे भी पढ़ें- Modi In Japan: 'क्वाड सम्मेलन' में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे टोक्यो, हुआ भव्य स्वागत

    गौर करने वाली बात है कि पिछले दिनों दिल्ली में पारा काफी बढ़ गया था, पिछले कुछ दिनों से यहां पारा 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था, जिसकी वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया था। लेकिन आज हुई बारिश की वजह से पारा नीचे आया है और यह 40 डिग्री तक पहुंच गया है। तेज हवा और बारिश का असर विमान सेवाओं पर भी देखने को मिला है। दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से कहा गया है कि यात्री एयरपोर्ट आने से पहले अपनी फ्लाइट की अपडेटेड जानकारी हासिल कर लें, जिससे कि उन्हें दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

    Comments
    English summary
    Rain and strong wind in Delhi NCR people gets breather from intense heat.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X