• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NH-24 से दिल्ली जाने वाली सड़क खुली, किसान आंदोलन की वजह से 26 जनवरी को बंद हुआ था रोड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से किसान आंदोलन जारी है। आंदोलन की वजह से दिल्ली जाने वाली सड़क को बंद कर दिया गया था, जिसे अब फिर से खोल दिया गया है। जी हां, गाजीपुर बॉर्डर पर बंद एनएच-24 से दिल्ली जाने वाली एक मेन सड़क को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। इस सड़क से गाजियाबाद के इंदिरापुरम से नोएडा, दिल्ली-गाजियाबाद जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी। प्रशासन के इस फैसले से एनएच-9 से वाहनों की आवाजाही फिर से शुरू हो सकेगी। किसान आंदोलन की वजह 26 जनवरी से इस सड़क पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया था।

    सरकार के रवैये से दुखी किसान ने गेहूं की फसल पर चलाया ट्रैक्टर, बोला- 'जब धान की कीमत नहीं मिली तो.

    farmers protest

    26 जनवरी 2021 को किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुई दिल्ली हिंसा के मद्देनजर सुरक्षी को ध्यान में रखते हुए इसे बंद कर दिया गया था। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि गाजीपुर आने और जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है क्योंकि किसान बड़ी संख्या में आंदोलन के लिए गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानून के खिलाफ किसान प्रर्दशन का एक बड़ा केंद्र बना हुआ है। गाजीपुर बॉर्डर पर किसान काफी लंबे वक्त से आंदोलन कर रहे हैं।

    दिल्ली पुलिस ने हिंसा के बाद दिल्ली-यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बैरिकेड्स बढ़ा दिए थे। तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग के लिए 26 जनवरी को किसान संघों द्वारा बुलाए गए ट्रैक्टर परेड के दौरान हजारों प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी। प्रदर्शनकारियों किसानों ने प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के लिए तय रूट को नहीं लिया था। पुलिस का आरोप था कि किसानों ने उनपर हमला किया था और लिस वाहनों और लाल किले पर टिकट काउंटर पर हमला किया था।

    इसके अलावा पिछले तीन महीने से दिल्ली के सिंघु बॉर्डर, धांसा बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और मनियारी बॉर्डर और झरोडा बॉर्डर के रास्ते बंद हैं। इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर पर भी एक लेन अभी भी बंद पड़े हैं।

    ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों पर बोले राहुल गांधी- देश को अन्न देने वाला किसान अपना हक लेकर रहेगाये भी पढ़ें- कृषि कानूनों पर बोले राहुल गांधी- देश को अन्न देने वाला किसान अपना हक लेकर रहेगा

    English summary
    NH 24 highway ghaziabad to delhi towards noida indirapuram Now opened Was closed from 26 January due to farmers protest
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X