• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MCD उपचुनाव रिजल्ट: बीजेपी को झटका, आदेश गुप्ता बोले- हार पर मंथन किया जाएगा

|

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है। पांचों वार्ड के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं, जिनमें से चार वार्डों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने जीत का परचम लहराया है। वहीं एक सीट पर कांग्रेस पार्टी ने कब्जा किया है। केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी अपने नाम एक भी सीट करने में नाकामयाब रही है। एमसीडी उपचुनाव के परिणाम पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

MCD by-election results: shock to BJP Adesh Gupta said will be churned on defeat

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, 'जो कमियां शालीमार बाग में रह गई हैं हम उसे सुधारेंगे और 2022 के चुनाव के लिए उतरेंगे। हार की वजह पर विचार मंथन किया जाएगा। इन उपचुनावों को इस नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए कि ये दिल्ली के 2022 चुनावों का सेमीफाइनल है।' गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में अगले साल यानी 2022 में एमसीटी चुनाव होने है, लेकिन उससे पहले पांच वार्डों पर हुए उपचुनाव में पार्टी का प्रदर्शन बीजेपी के चिंता का विषय बन गया है।

आपको बता दें कि एमसीडी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत का चौका लगाया है। पार्टी ने रोहिणी सी, शालीमार बाग, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी सीट पर कब्जा किया है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने चौहान बांगर सीट से अपना खाता खोला। बीजेपी को शून्य पर ही संतोष करना पड़ा है। आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों की जीत पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बधाई दी है। साथ ही दिल्ली के डिप्टी सीएम ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया ने लिखा, 'एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई। बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है।'

दिल्ली एमसीडी के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीती चार सीटें, मनीष सिसोदिया ने दी कार्यकर्ताओं की बधाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MCD by-election results: shock to BJP Adesh Gupta said will be churned on defeat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X