• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एलजी ने दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर का बढ़ाई पावर, दिया NSA लगाने का अधिकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 24 जुलाई। दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍पनर की उपराज्‍यपाल ने शक्ति बढ़ा दी है। दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने एक इस संबंध मेंनोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को नेशनल सिक्‍योरिटी एनएसए लगाने का अधिकार दिया। इसके अनुसार 19 जुलाई से 18 अक्‍टूबर तक ही ये अधिकार द‍िल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को दिया गया है।

PIC

बता दें दिल्‍ली उपराज्‍यपाल समय-समय पर नोटिफिकेशन देते रहते है। एनएसए के तह दिल्‍ली में कोई भी दल या लोगों द्वारा किए जाने वाले विरोध प्रदर्शन जिसके चलते देश की कानून व्‍यवस्‍था को खतरा हो, लैंड ग्रैबिंग से जुड़े हो तो कमिश्‍नर एनएसए एक्‍ट का प्रयोग कर सकते हैं।

किसान नेता नरेश टिकैत के बयान पर फिल्‍ममेकर अशोक पंडित का वार- 'आ गए औकात में'किसान नेता नरेश टिकैत के बयान पर फिल्‍ममेकर अशोक पंडित का वार- 'आ गए औकात में'

बता दें दिल्‍ली बॉडर पर पिछले छह महीनें से अधिक समय से किसान धरना दे रहे हैं। केंद्र द्वारा लागू किए गए तीन कानूनों के खिलाफ ये धरना फिर से जोर पकड़ता नजर आ रहा है। किसान इन तीन कानूनों के खिलाफ सेंट्रल दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर किसान संसद का आयोजन कर रहे हैं। वहीं एलजी द्वारा कमिश्‍नर को एनएसए का अधिकार स्‍वतंत्रता दिवस से पहले दिया है। बता दें एनएसए एक्‍ट के तहत बुक होने के बाद व्‍यक्ति की जमानत आसानी से नहीं मिलती है। ये पहला मौका नहीं है जब पुलिस कमिश्‍नर को ये अधिकार दिया गया है। इससे पहले भी एनएसएक का अधिकार मिलता रहा है। एलजी बैजल ने इस आदेश को जारी कर पहले के जारी आदेश को बढ़ाया है।

https://hindi.oneindia.com/photos/tokyo-olympics-2020-day-2-live-pictures-oi65176.html

English summary
Delhi: LG increased the power of the police commissioner, gave the right to impose NSA
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X