• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेडिकल ऑक्सीजन की कमी से जूझते दिल्ली के अस्पताल, हाई कोर्ट से लगाई मदद की गुहार

|

नई दिल्ली, 22 अप्रैल। कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई के बीच अब अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। केंद्र सरकार ने बुधवार को दिल्ली के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति के कोटे में बढ़ोतरी कर केजरीवाल सरकार और अस्पतालों को बड़ी राहत दी। इस बीच दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांग की थी कि ऑक्सीजन की सप्लाई में विभिन्न राज्यों की दखलंदाजी बंद की जानी चाहिए। इसी सिलसिले में आज यानी गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से फोन पर बात की।

    Oxygen Crisis: Delhi में ऑक्सीजन की कमी, अस्पताल का हाल बता फफक कर रो पड़े CEO | वनइंडिया हिंदी

    Delhi hospitals struggling with lack of medical oxygen calls for help from High Court

    इस बात की जानकारी सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने लिखा, 'मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात की। हरियाणा से दिल्ली तक ऑक्सीजन ट्रकों के परिवहन की सुविधा के लिए उन्होंने अपना पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है।' गौरतलब है कि राजधानी में अस्पतालों को ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझना पड़ रहा है, रोहिणी स्थित सरोज अस्पताल ने दिल्ली उच्च न्यायालय को केंद्र और दिल्ली सरकार से अस्पताल के लिए तत्काल महत्वपूर्ण ऑक्सीजन की आपूर्ति की सुविधा के लिए तत्काल निर्देश देने की मांग की है।

    यह भी पढ़ें: अपनों के लिए ऑक्सीजन की तलाश में शाहीन बाग क्यों पहुंच रहे हैं दिल्ली के लोग?

    यह भी पढ़ें: कोरोना आपदा पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, कहा नेशनल इमरजेंसी जैसे हालात, केंद्र से मांगा प्लान

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अभी दिल्ली के कई अस्पताल ऑक्सीजन संकट का सामना कर रहे हैं। कुछ में ऑक्सीजन पूरी तरह से समाप्त हो गया है, मुझे सुबह से अस्पतालों से संदेश और ईमेल मिल रहे हैं। हम किसी तरह उन्हें दूसरे अस्पतालों से रीक्रिएट करके सिलेंडर मुहैया करा रहे हैं, जिनका स्टॉक थोड़ा ज्यादा है। बता दें कि बुधवार को सीएम केजरीवाल ने दावा किया था कि दिल्ली में ऑक्सीजन नहीं बनती है, सारी ऑक्सीजन बाहर के राज्यों से आती है। ऑक्सीजन की कंपनियां जिन राज्यों में हैं, उनमें से कुछ राज्य सरकारों ने दिल्ली के कोटे की ऑक्सीजन भेजनी रोक दी है।

    English summary
    Delhi hospitals struggling with lack of medical oxygen calls for help from High Court
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X