India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली के बाजारों में आयोजित किए जाएंगे शॉपिंग फेस्टिवल, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए सरकार की कवायद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जून: दिल्ली सरकार ने बाजारों में फिर से रौनक लाने के उद्देश्य से कवायद तेज कर दी है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 25 प्रमुख बाजारों के व्यापारियों से मुलाकात की। इस दौरान व्यापारियों से कारोबार बढ़ाने का सुझाव मांगा और शॉपिंग फेस्टिवल की तैयारी पर भी चर्चा की गई। होलसेल बाजारों के लिए बजट 2022-23 में 250 करोड़ रुपए का दिल्ली सरकार ने प्रावधान किया था। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ बैठक में चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Delhi govt preparation to organise shopping festivals at popular markets

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि 100 साल से ज्यादा पुराने बाजार दिल्ली की विरासत और गरिमा हैं। सरकार विरासत को बनाए रखने के लिए भी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बाहर के राज्यों से छोटे व्यापारी और रिटेल खरीदार दिल्ली माल खरीदने आते हैं। होलसेल का बड़ा हब होने के कारण किफायती दामों पर दिल्ली के बाजारों में सामान उपलब्ध है।

पंजाब सरकार की ओर से नवांशहर से दिल्ली एयरपोर्ट तक आज से चलेंगी वॉल्वो बसें, जानें किराया कितना?पंजाब सरकार की ओर से नवांशहर से दिल्ली एयरपोर्ट तक आज से चलेंगी वॉल्वो बसें, जानें किराया कितना?

ऑटोमोबाइल, ड्राई फ्रूट, मसाले, फुटवियर, बर्तन, क्रॉकरी, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, फर्नीचर, हार्डवेयर सेनेटरी जैसे तमाम सामान उपलब्ध हैं। दिल्ली बिजनेस के क्षेत्र में बड़ा नाम है। अब दुनिया के होलसेल बाजारों में शामिल कराने के लिए दिल्ली सरकार लगातार प्रयास कर रही है और जल्द ही शॉपिंग फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने व्यापारियों और बाजार संघों को एक रोडमैप तैयार करने का निर्देश दिया है, जिसमें सुझाव दिया गया है कि इस तरह के त्योहार कैसे और कहां आयोजित किए जाएं। बैठक के दौरान, बाजार संघों और व्यापारियों ने अनुरोध किया कि दिल्ली के लोगों को हर साल प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले व्यापार मेले में अपने व्यवसाय का प्रदर्शन करने के लिए जगह दी जाए। कुछ व्यापारियों ने सुझाव दिया कि दिल्ली सरकार अन्य राज्यों के बड़े शहरों में शॉपिंग फेस्टिवल और राष्ट्रीय राजधानी में स्थानीय त्योहारों का आयोजन चांदनी चौक, लाजपत नगर, कनॉट प्लेस और सरोजिनी नगर मार्केट जैसे लोकप्रिय बाजारों में करती है।

Comments
English summary
Delhi govt preparation to organise shopping festivals at popular markets
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X