India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, फरवरी तक राजधानी में भारी वाहनों की 'नो एंट्री'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली,23 जून: सर्दियों के महीनों में होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए बाहर से आने वाले भारी वाहनों पर दिल्ली सरकार ने 1 अक्टूबर से फरवरी 2023 तक रोक लगा दी है। सरकार ने कहा कि इस साल 1 अक्टूबर से अगले साल 28 फरवरी तक किसी भी ट्रक को शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Delhi Govt का बड़ा फैसला, अक्टूबर से फरवरी तक भारी वाहनों की एंट्री पर रोक | वनइंडिया हिंदी | *News
ncp

क्यों उठाया यह कदम ?

हाल ही में देखा गया था की वायु गुणवत्ता खतरनाक रूप से निम्न स्तर तक गिर गई थी। सर्दियों के समय यह समस्या और भी ज्यादा घातक हो जाती है। इस से पहले ही निपट ने के लिए दिल्ली सरकार ने यह योजना बना ली है। क्यो की अधिकांश ट्रक डीजल पर चलते हैं जिस से और अधिक वायु प्रदूषण होता है। हालात बेहद खतरनाक हो जाते हैं सांस लेना भी उस समय खतरे से भरा होता है।

सर्दियों के मौसम में प्रदूषण कारी पार्टिकुलेट मैटर 2.5 का स्तर अधिक हो जाता है जिस से हालात और खतरनाक हो जातें हैं। हाल के वर्षों में, दिल्ली सरकार ने ट्रकों के प्रवेश पर तभी प्रतिबंध लगाया जब सर्दियों में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया। इस बार, सरकार ने वायु प्रदूषण के चरम स्तर को रोकने के लिए ट्रकों के प्रवेश पर जल्द से जल्द प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें- लंदन की सड़कों पर घूमने निकले Saif Ali Khan, तो पत्नी करीना कपूर ने पूछ लिया ये सवाल!ये भी पढ़ें- लंदन की सड़कों पर घूमने निकले Saif Ali Khan, तो पत्नी करीना कपूर ने पूछ लिया ये सवाल!

Comments
English summary
delhi-government-s-big-decision-no-entry-of-heavy-vehicles-in-the-capital-till-february
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X