• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के 50 से अधिक अस्पतालों में एक भी वेंटिलेटर और ICU बेड मौजूद नहीं, जानिए राजधानी में हॉस्पिटल के हाल?

|

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 10,774 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं और 48 मौतें हुई हैं। इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संकेत दिए हैं कि दिल्ली में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा सकता है। वहीं दिल्ली में सरकारी डेटा के मुताबिक दिल्ली में 50 से अधिक अस्पतालों में एक भी वेंटिलेटर और आईसीयू बेड मौजूद नहीं हैं। दिल्ली में रविवार (11 अप्रैल) को शाम 5 बजे तक कोरोना एप के मुताबिक सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए कुल बेड की संख्या 11,727 है, जिसमें से 5,363 बेड्स ही अब खाली हैं। वहीं 1,153 वेंटिलेटर बेड्स हैं, जिनमें सिर्फ अब 307 बेड ही खाली हैं। दिल्ली में कुल 1,852 आईसीयू बेड हैं, जिसमें से सिर्फ 511 बेड ही खाली हैं। यानी यह आईसीयू के बिना कुल उपलब्ध बेड का 72.4 प्रतिशत है।

    Coronavirus: Satyendra Jain की दिल्लीवासियों से अपील- जरूरी हो तभी घर से निकलें | वनइंडिया हिंदी

    Delhi coronavirus

    राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, एम्स ट्रॉमा सेंटर, बुराड़ी अस्पताल, बेस अस्पताल दिल्ली कैंट, दीप चंद बंधु अस्पताल, उत्तर रेलवे अस्पताल इत्यादी दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के प्रमुख अस्पतालों में से एक हैं, जहां वेंटिलेटर वाला एक भी आईसीयू बिस्तर खाली नहीं है। इसी तरह, दिल्ली के 44 निजी अस्पताल में एक भी वेंटिलेटर बेड नहीं है। जबकि दो सरकारी और 50 निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए एक भी आईसीयू बेड खाली नहीं हैं। ये आंकड़े दिल्ली कोरोना ऐप के अनुसार दिए गए हैं।

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों प्रेस-कॉन्फ्रेंस में कहा था, अस्पतालों की व्यवस्था काबू में रही तो दिल्ली में लॉकडाउन की जरूरत नहीं होगी। सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन को लेकर सभी प्रतिबंध हटाने की मांग की है। सीएम केजरीवाल की मांग है कि वैक्सीन सभी आयु वर्ग को दिया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन अभियान और भी तेज करने की जरूरत है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में एक दिन में एक लाख लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। अब तक 20.7 लाख लोगों को वैक्सीन डोज लगी है।

    ये भी पढ़ें- 'भगवान के वास्ते हमें वैक्सीन और दवाई दें, हम भीख मांगने, चोरी करने वाले हैं', मुंबई के डॉक्टर की अपीलये भी पढ़ें- 'भगवान के वास्ते हमें वैक्सीन और दवाई दें, हम भीख मांगने, चोरी करने वाले हैं', मुंबई के डॉक्टर की अपील

    English summary
    Delhi coronavirus: Govt data says No ICU, ventilator beds in over 50 Delhi hospitals
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X