• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब देश के सबसे बड़े हॉस्पिटल दिल्ली AIIMS में कोरोना का विस्फोट, 35 डॉक्टर संक्रमित

|

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के बाद अब देश के सबसे बड़े हॉस्पिटल एम्स (AIIMS) में कोरोना वायरस का विस्फोट हुआ है। यहां के 35 डॉक्टरों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। प्राप्त जनकारी के मुताबिक सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई थी, फिलहाल उन्हें होम क्वारंटीन में रखा गया है। इससे पहले गुरुवार को सर गंगा राम अस्पताल में 37 डॉक्टरों महामारी की चपेट में आ गए थे, कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

    Coronavirus India: Sir Ganga Ram Hospital के 37 Doctors Corona Positive | वनइंडिया हिंदी

    Delhi AIIMS gets 35 doctors Coronavirus positive

    गौरतलब है कि वर्तमान में देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, महामारी के प्रसार की तफ्तार पहली लहर से कई गुना अधिक रिकॉर्ड की गई है। एकदिनी मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। शुक्रवार को बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 1.31 लाख नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 780 लोगों की मौत हुई है। जो इस साल के एक दिन में आने वाले सार्वधिक मामले हैं। बीते 24 घंटे में 61 हजार 899 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। भारत में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 1,30,60,542 हो गई है।

    वहीं, सर गंगाराम अस्पताल के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि संक्रमित मरीजों का उपचार करते हुए अस्पताल के 37 डॉक्टर महामारी के चपेट में आ गए हैं। इन डॉक्टरों में से अधिकतर में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। कुल 32 डॉक्टर क्‍वारंटीन हैं और बाकी पांच को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।आपको बता दें कि बीते एक सालों में सर गंगाराम अस्‍पताल ने कोरोना के इलाज में सबसे बड़ी भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि दिल्ली में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 7437 नए कोरोना मामले सामने आए, वहीं 24 लोगों की मौत हुई है और 3687 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

    यह भी पढ़ें: कोरोना पर रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुलाई बैठक, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश

    English summary
    Delhi AIIMS gets 35 doctors Coronavirus positive
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X