• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जन लोकपाल मुद्दे पर अन्‍ना हजारे फिर केजरीवाल के साथ

|
Google Oneindia News

Anna Hazare is with me on Jan Lokpal bill: Arvind Kejriwal
नई दिल्‍ली। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि वह कल अन्‍ना हजारे से दिल्‍ली में मिले थे, अन्‍ना जन लोकपाल मुद्दे पर मेरे साथ हैं। गौर हो कि केजरीवाल ने धमकी दी है कि अगर 16 फरवरी तक दिल्‍ली में जन लोकपाल बिल पास नहीं हुआ तो वह अपने पद से इस्‍तीफा दे देंगे। यह ध्‍यान देने योग्‍य है कि कानून विशेषज्ञों के अनुसार केंद्र सरकार की मंजूरी के बिना बिल असंवैधानिक होगा लेकिन केजरीवाल इस पर अड़े हुए हैं, जिससे कि पुलिस अधिकारियों के निलंबन मुद्दे के बाद वह और केंद्र सरकार फिर आमने सामने आ गये हैं। यही नहीं केजरीवाल की जिद के कारण उनके विधायक भी उनके विरोधी हो गये है। निर्दलीय विधायक रामवीर शौक़ीन ने समर्थन वापसी पर पहले ही अपनी राय दे दी है।

इस्‍तीफा देने की धमकी देने पर दिल्‍ली में विपक्ष के नेता डॉक्‍टर हर्षवर्द्धन ने ट्वीट किया है कि हम केजरीवाल को भागने का मौका नहीं देंगे। उन्‍होने जो वादे जनता से किये हैं, उन्‍हें पूरा करना ही होगा। भाजपा विधायकों का समूह आज राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात करेगा, जिसमें राज्‍य के राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी।

कहा जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देकर केजरीवाल जनता के बीच यह संदेश देना चाहते हैं कि उन्‍होने जनता के हितों के लिए ही अपनी कुर्सी छोड़ दी, जिसका लाभ उन्‍हें लोकसभा चुनाव 2014 में मिल सकता है। इस पर अन्‍ना हजारे का कहना है कि अगर दोबारा चुनाव की स्थिति आती है तो आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलेगा, जो कि दिल्‍ली के लिए अच्‍छा रहेगा, वहीं किरण बेदी का कहना है कि केजरीवाल खुद नही चाहते कि हालात स्थिर हो और राज्‍य के लोग आसानी से जीवन गुजारे। वहीं भाजपा नेता विजय गोयल का कहना है कि यह सिर्फ आम चुनाव में बढ़त पाने के लिए की जा रही कोशिशें हैं।

उत्‍तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने दिल्‍ली के घटनाक्रम पर कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता की सहानुभूति पाने के लिए केजरीवाल दिल्‍ली में नाटक, नौटंकी कर रहा है।

English summary
Delhi chief minister Arvind Kejriwal claimed that Anna Hazare is with me on the issue of Jan Lokpal bill.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X