• search
मुजफ्फरनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बहादुर रिया चौधरी के कातिलों को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए भेजा जेल, पिता को बचाने सीने पर खाई थी गोली

|

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में सन 2014 में हुए रिया हत्याकांड में बुधवार को कोर्ट ने 3 आरोपियों को दोषी करार दे दिया है। एडीजी प्रथम की कोर्ट ने आरोपियों को दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है। वहीं कोर्ट ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेजने का आदेश दिया। रिया ने अपने पिता पर चली गोली को अपने सीने पर खाकर अपने पिता की जान बचाई थी लेकिन रिया की मौके पर ही मौत हो गई थी। रिया को मरणोपरांत प्रधानमंत्री ने बाल वीरता पुरस्कार व मुख्यमंत्री ने रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया था।

riya murder case, three accused sent to jail after court verdict

दरअसल भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव मुंडभर में 10 मार्च 2014 की सुबह विवाद में गांव के कुछ बदमाशों ने आकर रिया के पिता सुरेश को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू की थी। रिया ने बदमाशों को देखते ही अपने पिता के सामने आ खड़ी हुई जिससे पिता सुरेश को लगने वाली गोली को अपने सीने पर खाते हुए अपने पिता सुरेश की जान बचा दी थी लेकिन रिया की मौके पर ही मौत हो गई थी। रिया के पिता ने सुरेश ने गांव के तीन भाइयों सुनील रोहताश ललित व पूर्व प्रधान बिल्लू को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी थी। जिसमे पुलिस ने बिल्लू सुनील और ललित को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन रोहताश सालों फरार रहा था।

riya murder case, three accused sent to jail after court verdict

मामला सीबीआई में पहुंचा तो रोहताश पर सीबीआई ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था बाद में इनाम बढ़ाकर एक लाख कर दिया था। रोहताश को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पूरे मामले की सीबीआई ने गहनता से जांच कर तीन आरोपियों ललित रोहताश व सुनील के खिलाफ चार्जशीट लगा दी थी जबकि पूर्व प्रधान बिल्लू के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत ना मिलने पर उसे क्लीनचिट दे दी थी। एडीजे प्रथम कोर्ट ने भी ललित सुनील और रोहताश को आरोपी सिद्ध करते हुए दोषी करार दे दिया है और कल तक के लिए फैसला सुरक्षित रख दिया है। आरोपियों को कोर्ट ने कस्टडी में लेकर जेल भेज दिया है। रिया को मरणोपरांत 2015 में प्रधानमंत्री ने बाल वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया था। वहीं सपा सरकार के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया था।

ये भी पढ़ें-युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया, फिर शादी का ख्वाब दिखाकर उसके साथ करता रहा ये सब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
riya murder case, three accused sent to jail after court verdict
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X