• search
मुजफ्फरनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IB अफसर अंकित शर्मा का गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार, दिल्ली हिंसा में गई थी जान

|

मुजफ्फरनगर। उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा में इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के अफसर अंकित शर्मा का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव इटावा पहुंचा। गमगीन माहौल में अंकित शर्मा अंतिम संस्कार हुआ। बड़े भाई ने अंकित शर्मा के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। बता दें कि अंकित का पार्थिव शरीर गुरुवार को उनके आवास पर पहुंचते ही मां व बहन शव को देखकर आपा खो बैठी, जिसे देख कर सबकी आंखें नम हो गई।

चांदबाग के नाले में मिला था शव

चांदबाग के नाले में मिला था शव

मुजफ्फरनगर में बुढ़ाना क्षेत्र के गांव इटावा निवासी आईबी में तैनात रविंद्र शर्मा का बेटा अंकित शर्मा (25) भी आईबी में सुरक्षा सहायक के पद पर तैनात थे। उनका परिवार दिल्ली के खजूरी में रहता है। अंकित के पिता रविंद्र शर्मा की मानें तो उनका बेटा मंगलवार शाम 5.30 बजे के आसपास घर लौटा था। इसके बाद वह बाहर की स्थिति का आकलन करने के लिए चला गया। अंकित के पिता ने बताया कि, जब वह कुछ घंटों के बाद घर वापस नहीं लौटा तो हम लोगों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। हम जीटीबी और लोक नायक अस्पतालों में भी तलाश करने गए। कि शायद वहां भर्ती होगा। लेकिन वह हमें वहां पर भी नहीं मिला। बाद में दिल्ली के चांदबाग के नाले में अंकित शव मिला।

    IB अफसर अंकित शर्मा का गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार, दिल्ली हिंसा में गई थी जान
    गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

    गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

    परिवार के सदस्यों ने बताया कि दिल्ली की हिंसा ने अंकित शर्मा की जान ले ली। बुधवार को दिल्ली हिंसा में अंकित शर्मा की हत्या की खबर मिलते ही उनके पैतृक आवास इटावा गांव में कोहराम मच गया। वहीं, गुरुवार शाम को पोस्टमॉर्टम के बाद दिल्ली से उनका पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव इटावा पहुंचा तो माहौल गमगीन हो गया। गमगीन माहौल में अंतिम दर्शनों के बाद उनकी अंतिम यात्रा में घर से लेकर श्मशान घाट तक भारत माता की जय, अंकित शर्मा अमर रहे व वंदेमातरम् के नारे गूंजते रहे।

    बडे भाई ने दी मुखाग्नि

    बडे भाई ने दी मुखाग्नि

    बता दें कि श्मशान के मैदान में पार्थिव शरीर को यूपी पुलिस के जवानों द्वारा सलामी दी गई। अधिकारियों, मंत्री व जनप्रतिनिधियों ने पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की। गमगीन माहौल में भारी भीड़ के बीच उनका अंतिम संस्कार हुआ। मृतक के बडे़ भाई अंकुर शर्मा ने चिता को मुखाग्नि दी।

    आप पार्षद पर हत्या का आरोप

    आप पार्षद पर हत्या का आरोप

    अंकित के पिता ने कहा कि, हम बुधवार दोपहर 3 बजे तक उसे खोजते रहे। बाद में लगभग 10 बजे हमें जानकारी मिली कि उसका शव चांद बाग नाले के अंदर पड़ा है। हमने कभी नहीं सोचा था कि उसे मार दिया जाएगा। अंकित शर्मा की हत्या में आम आदमी पार्टी के पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन की संदिग्ध भूमिका मानी जा रही है। हालांकि ताहिर ने इस घटना में अपनी भूमिका से इंकार किया है।

    ये भी पढ़ें:- दिल्ली हिंसा: IB अफसर अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, ऐसे की थी हत्याये भी पढ़ें:- दिल्ली हिंसा: IB अफसर अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, ऐसे की थी हत्या

    English summary
    ib officer ankit sharma was cremated in the etawah at muzaffarnagar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X