• search
मुजफ्फरनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुजफ्फरनगर में आफत बनकर बरसी बारिश, मकान की छत गिरने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत

|
Google Oneindia News

मुजफ्फरनगर, 30 जुलाई: बारिश की वजह से जहां उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं मुजफ्फरनगर में भारी बारिश के चलते एक मकान की छत गिर गई। इस हादसे में घर में सो रहे परिवार के सात लोग मलबे में दब गए। जिसमें तीन व्यक्तियों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। हादसे के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया।

heavy rains in Muzaffarnagar, three people no more when the roof of the house collapsed

यह हादसा मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के बेगराजपुर गांव में हुआ है। खबर के मुताबिक, भारी बारिश के चलते इम्तियाज का कच्चा मकान ढह गया। जिसके चलते घर में सो रहे परिवार के 7 लोग मकान के मलबे में दब गए। वहीं, चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और हादसे की जानकारी पुलिस को दी। भारी बारिश में कड़ी मशक्कत के चलते सभी घायलों को मलबे से बाहर निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उपचार के दौरान 10 वर्षीय अनीसा, 49 वर्षीय जुबैदा और 70 वर्षीय मीणा की दर्दनाक मौत हो गई।

इस घटना में शायरा, इम्तियाज़ नगमा और प्रवेज को भी गंभीर छोटे आई हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने शवों का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं, जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दिलवाने के लिए अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि पीड़ित इम्तियाज़ के यहां मेहमान आये हुए थे जो घटना में पीड़ित परिवार के साथ हादसे का शिकार हुए है।

ये भी पढ़ें:- UP के कई जिलों में आज और कल हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज व येलो अलर्टये भी पढ़ें:- UP के कई जिलों में आज और कल हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज व येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों के लिए येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए वज्रपात व भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जुलाई को आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज, प्रतापगढ़, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया और आसपास के इलाकों में बारिश होने का अनुमान है जबकि हमीरपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, मथुरा, श्रावस्ती, बलरामपुर, महोबा और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, शनिवार 31 जुलाई को प्रयागराज, चित्रकूट, संत रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं जबकि सोनभद्र व चंदौली और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है।

English summary
heavy rains in Muzaffarnagar, three people no more when the roof of the house collapsed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X