India
  • search
मुजफ्फरनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

BKU में दो फाड़ होने के बाद राकेश टिकैत बोले- सरकारों का काम होता है फूट डालना, हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे

|
Google Oneindia News

मुजफ्फरनगर, 16 मई: भारतीय किसान यूनियन में दो फाड़ होने होने को लेकर किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे राकेश टिकैत ने इशारों में बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। राकेश टिकैत का कहना है कि सरकारों का काम होता है किसान आंदोलन को तोड़ना, फूट डालना या कमजोर करना। हमारा धर्म है किसानों की आवाज को और बुलंद करना। उनके अधिकारों की रक्षा करना। आखिरी सांस तक किसानों की लड़ाई जारी रहेगी।

    Rakesh Tikait ने BKU में टूट को Modi Government की साजिश दिया करार | वनइंडिया हिंदी
    farmers fight will continue till the last breath says rakesh tikait after Split in BKU

    दो धड़ों में बट गई भाकियू

    बता दें, किसानों के बड़े नेता दिवंगत महेंद्र सिंह टिकैत की 11वीं पुण्यतिथि पर ही उनकी बनाई भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) दो धड़ों में बट गई। रविवार को लखनऊ के गन्ना संस्थान सभागार में भाकियू कार्यकारिणी की बैठक में महेंद्र सिंह टिकैत के दोनों बेटों नरेश टिकैत और राकेश टिकैत को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) से बर्खास्त कर दिया गया। नरेश टिकैत को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है।

    राकेश टिकैत को BKU से निकाला गया, नरेश टिकैत से छिना अध्यक्ष पदराकेश टिकैत को BKU से निकाला गया, नरेश टिकैत से छिना अध्यक्ष पद

    राजेश सिंह चौहान को भाकियू (अराजनैतिक) का नया अध्यक्ष बनाया गया

    राजेश सिंह चौहान को भाकियू (अराजनैतिक) का नया अध्यक्ष बनाया गया है। अध्यक्ष बनते ही राजेश सिंह ने आरोप लगाया कि नरेश टिकैत और राकेश टिकैत राजनीति करने वाले लोग हैं। विधानसभा चुनाव में उन्होंने एक दल का प्रचार करने के लिए कहा था। भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) बनने पर राकेश टिकैत ने रविवार को कहा था कि इन सबके पीछे सरकार का हाथ है। टिकैत ने कहा, इन सब के पीछे सरकार है और उसी ने सब कुछ करवाया है। जिस तरीके से 26, 27 और 28 जनवरी 2021 को लोगों ने सरेंडर किया था। उसी तरीके से 15 मई को भी चंद लोगों ने सरकार के सामने सरेंडर कर दिया है। पहले भी हमारे संगठन से कई सारे लोग बाहर जा चुके हैं। टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ही भारतीय किसान यूनियन से टूटकर 8 से 10 संगठन बन चुके हैं।

    Comments
    English summary
    farmers fight will continue till the last breath says rakesh tikait after Split in BKU
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X