• search
मुजफ्फरनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Abhishek Yadav IPS : मुजफ्फरनगर के SSP अभिषेक यादव ने खोली यूपी की पहली 'पुलिस लाइब्रेरी', जमकर हो रही सराहना

|
Google Oneindia News

मुजफ्फरनगर, 19 जुलाई: यूपी के मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने एक नई पहल करते हुए पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के लिए पुलिस लाइन में 1000 से ज्यादा किताबों के साथ एक लाइब्रेरी की शुरुआत की है। बीते शनिवार को इस अनोखी लाइब्रेरी का उद्घाटन एक हेड कॉन्स्टेबल की बेटी और कुछ अन्‍य बच्‍चों ने सीनियर अफसरों की मौजूदगी में किया। रविवार से लोग इस लाइब्रेरी में आ रहे हैं। लोग एसएसपी अभिषेक यादव के इस नेक काम की जमकर सराहना कर रहे हैं।

दो साल पहले संभाला था मुजफ्फरनगर एसएसपी का चार्ज

दो साल पहले संभाला था मुजफ्फरनगर एसएसपी का चार्ज

आईपीएस अभिषेक यादव ने 2 जुलाई 2019 को मुजफ्फरनगर के एसएसपी का चार्ज संभाला था। इसके बाद से ही इस जांबाज अफसर ने जिले में अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया। एनकाउंटर में बदमाशों को ढेर कर शासन का विश्वास और जनता का दिल में जगह बनाई। अभिषेक यादव ने अब एक नई पहल करते हुए पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के लिए एक लाइब्रेरी की शुरुआत की है।

'किताबों से अच्छा दोस्त और कोई नहीं'

'किताबों से अच्छा दोस्त और कोई नहीं'

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि इस लाइब्रेरी में हर विषय की किताबें मौजूद हैं। स्कूल की किताबों से लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं, आध्यात्मिक और कथा साहित्य से लेकर वित्त, स्वास्थ्य, फिटनेस, आत्मकथा सहित 1000 से ज्यादा किताबें हैं। उन्होंने कहा, 'कहा जाता है एक ही जीवन में कई जिंदगी जीनी हों तो किताबों से अच्छा दोस्त और कोई नहीं। इसी सोच से और पुलिसकर्मियों को, उनके परिवार एवं उनके बच्चों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेखक, सोच व विचारों से रूबरू कराने के लिए मुजफ्फरनगर में पुलिस लाइब्रेरी खोली गई है।'

लाइब्रेरी में फ्री वाई-फाई, ई-लर्निंग सेंटर

लाइब्रेरी में फ्री वाई-फाई, ई-लर्निंग सेंटर

एसएसपी ने बताया कि कई पुलिसकर्मी नौकरी के दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं, इस दौरान उन्हें पढ़ाई का माहौल नहीं मिल पाता है। ऐसे में उन्होंने मदद के लिए बुकबैंक बनाने की कोशिश की है। इस लाइब्रेरी में एंट्री फ्री है, लेकिन किताब घर ले जाने के लिए मेंबरशिप कार्ड के तौर पर हर महीने 50 रुपए फीस देनी होगी। पुलिसकर्मी और उनके परिवार के लोग लाइब्रेरी में अखबार और मैगजीन पढ़ने के लिए जा सकते हैं। पुलिस लाइब्रेरी में वाई-फाई की सुविधा के अलावा चार डेस्कटॉप हैं। एक ई-लर्निंग सेंटर भी है, जो ऑनलाइन पढ़ाई करने में मदद करेगा।

Mukul Goyal IPS : जानें कौन हैं आईपीएस मुकुल गोयल, जो बने उत्तर प्रदेश के नए DGP?Mukul Goyal IPS : जानें कौन हैं आईपीएस मुकुल गोयल, जो बने उत्तर प्रदेश के नए DGP?

English summary
abhishek yadav ssp muzaffarnagar starts uttar pradesh first police library
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X