• search
मुजफ्फरनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शहीद प्रशांत शर्मा के परिजनों को सौंपा गया 50 लाख का चेक, परिवार के सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी

|

मुजफ्फरनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के प्रशांत शर्मा शहीद हो गए थे। रविवार को प्रशांत शर्मा का पार्थिव शरीर पैतृक घर मुजफ्फरनगर पहुंचा। इस दौरान प्रशांत शर्मा के अंतिम दर्शन करने और श्रद्धांजलि देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। शहीद बेटे का पार्थिव शरीर को देखकर घर में कोहराम मच गया। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश ने मुख्यमंत्री राहत कोष से शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए का चेक सौंपा। उन्होंने बताया कि शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी, साथ ही एक सड़क और क्रॉसिंग का नाम शहीद के नाम पर रखा जाएगा।

    पुलवामा में यूपी का लाल प्रशांत शर्मा शहीद, परिजनों को 50 लाख मदद और नौकरी देगी सरकार

    50 lakhs rupees has been given to shahid prashant sharma family from UP CM fund

    2017 में सेना में भर्ती हुए थे प्रशांत शर्मा

    बता दें, रिटायर्ड सेना नायक शीशपाल शर्मा के बेटे प्रशांत शर्मा स्पोर्ट्स कोटे से 2017 में सेना में भर्ती हुए थे। वर्तमान में प्रशांत की पोस्टिंग आरआर यूनिट पुलवामा में थी। वो करीब छह महीने से वहां तैनात थे। शुक्रवार रात पुलवामा के जदूरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ के दौरान प्रशांत शर्मा शहीद हो गए। प्रशांत को सीने में चार गोलियां लगीं थी। वीरता और साहस का परिचय देते हुए सेना के जवान ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

    सीएम योगी ने कहा- शहीद के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा

    बेटे की शहादत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। प्रशांत की मां और मंगेतर का रो-रोकर बुरा हाल है। शनिवार को केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, पूर्व सांसद हरेन्द्र मालिक ने शहीर जवान के घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशांत शर्मा के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा।

    J-K: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, LOC पर फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    50 lakhs rupees has been given to shahid prashant sharma family from UP CM fund
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X