• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वीआईपी के दौरे से राहत-बचाव कार्य में आती है बाधा: सीएम ठाकरे के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर बोले शरद पवार

|
Google Oneindia News

मुंबई, 27 जुलाई। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों में सीएम उद्धव ठाकरे और डिप्टी सीएम अजित पवार के दौरे पर आपत्ति जाताई। पवार ने कहा कि जो लोग सीधे तौर पर राहत कार्यों से नहीं जुड़े हैं उन्हें ऐसी यात्राओं से बचना चाहिए। बाढ़ राहत कार्य में अपनी पार्टी के योगदान के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने कहा कि, 'अपने व्यक्तिगत अनुभव से मैं यह कह सकता हूं की वीआईपी लोगों द्वारा इस तरह दौरा करने से राहत व बचाव कार्य में बाधा आती है। जो सीधे तौर पर राहत कार्यों से नहीं जुड़े हैं उन्हें ऐसी यात्राओं से बचना चाहिए।'

Sharad Pawar

राज्यपाल कोश्यारी ने किया मंगलवार को दौरा
महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी ने भी मंगलवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। उनके दौरे पर चुटकी लेते हुए पवार ने कहा हो सकता है वह राज्य को केंद्र सरकार से धन और अधिक मुआवजा दिलाने में मदद करें।

यह भी पढ़ें: भविष्य में बाढ़-भूस्खलन से निपटने के लिए NDRF स्टाइल फोर्स का गठन करेगी महाराष्ट्र सरकार

रविवार को चिपलून पहुंचे थे सीएम ठाकरे
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे रविवार को बाढ़ प्रभावित चिपलून पहुंचे थे। उन्होंने वहां स्थानीय अधिकारियों और प्रतिनिधियों से मुलाकात कर नुकसान और राहत कार्य का हालचाल लिया।

डिप्टी सीएम ने किया सांगली का दौरा
वहीं डिप्टी सीएम अजित पवार ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित इलाके सांगली जिले का दौरा किया। सांगली पहुंचर उन्होंने बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए गांवों का दौरा किया और बचाव नाव में बैठक बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की।

इसी बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा पार्टी अगले दो-तीन दिनों में राज्य में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए चिकिस्ता दल व राहत सामग्री भेजेगी।

आपदा से मरने वालों की संख्या हुई 192
राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 192 हो गई, जिनमें से अधिकांश शव (28) रायगढ़ से बरामद किए गए। अब तक 2,29,074 लोगों को बाढ़ और बारिश प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

English summary
VIP visit hinders relief work, Sharad Pawar on CM Thackeray's visit to flood affected areas
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X