• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल चुनाव में किस पार्टी का समर्थन करेगी शिवसेना, संजय राउत ने किया खुलासा

|

मुंबई। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रदेश में सियासी पारा चढ़ने लगा है। टीएमसी के लिए चुनावी रणनीति तैयार करने की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रशांत किशोर ने एक बार फिर दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी। वहीं, भाजपा के नेताओं ने भी चुनौती देते हुए कहा है कि उनकी पार्टी बंगाल की 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर राज्य में सरकार बनाएगी। इस बीच शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने खुलासा किया है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में किस पार्टी का समर्थन करेगी।

शिवसेना ने बंगाल चुनाव को लेकर खोले पत्ते

शिवसेना ने बंगाल चुनाव को लेकर खोले पत्ते

महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार चला रही शिवसेना के नेता सांसद संजय राउत ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, 'शिवसेना ने फैसला लिया है कि वो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी और पार्टी पूरी एकजुटता के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन करेगी।' आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए 8 चरण में चुनाव होंगे और 2 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

बंगाल की असली शेरनी हैं ममता- संजय राउत

बंगाल की असली शेरनी हैं ममता- संजय राउत

संजय राउत ने अपने बयान में कहा, 'बहुत सारे लोगों को यह जानने की जिज्ञासा है कि क्या शिवसेना पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव लड़ेगी या नहीं? पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ बैठक में इस बारे में जो फैसला लिया गया है, वो मैं आपको बता देता हूं। वर्तमान में पश्चिम बंगाल में जो सियासी हालात हैं, उन्हें देखकर लगता है कि चुनावी जंग में एक तरफ दीदी और दूसरी तरफ बाकी सब हैं। सभी एम फैक्टर जैसे- मनी, मसल्स और मीडिया का इस्तेमाल ममता दीदी को हराने के लिए किया जा रहा है। इसलिए शिवसेना ने पश्चिम बंगाल चुनाव ना लड़ने और ममता बनर्जी को समर्थन देने का फैसला लिया है। हमें विश्वास है कि ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव में एक गर्जना भरी जीत हासिल करेंगी, क्योंकि दीदी बंगाल की असली शेरनी हैं।'

11 मार्च को नामांकन करेंगी ममता बनर्जी

11 मार्च को नामांकन करेंगी ममता बनर्जी

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सत्ता से लंबे समय से दूर भारतीय जनता पार्टी ने इस समय विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंकी हुई है। हाल के दिनों में सुवेंदु अधिकारी सहित टीएमसी के कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं, ममता बनर्जी ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा है कि जब तक वो हैं, भाजपा को बंगाल की सत्ता में नहीं आने देंगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आने वाली 11 मार्च को नंदीग्राम विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। नंदीग्राम को सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार पर शिवसेना का कड़ा वार, 'सामना' में लिखा- 'देशद्रोह के ठेकेदारों को लगी फटकार'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiv Sena Will Support Mamata Banerjee In West Bengal Assembly Elections 2021.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X