• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कम्युनिस्ट नेता गोविंद पंसारे और उनकी पत्नी को अज्ञात लोगों ने गोली मारी

|

कोल्हापुर। दिग्गज कम्युनिस्ट नेता गोविंद पी. पंसारे व उनकी पत्नी को यहां सोमवार सुबह सागरमाला स्थित उनके घर के करीब दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। पंसारे दंपति को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पंसारे की हालत नाजुक बनी हुई है जबकि उनकी पत्नि खतरे से बाहर हैं।

gun

बताया जा रहा है कि सुबह करीब आठ बजे दो अज्ञात हमलावरों ने सैर पर निकले दंपति से उनका हाल-चाल पूछा। उसके बाद उन पर चार राउंड गोलियां चलाने के बाद फरार हो गए। घायल अधिवक्ता व लेखक गोविंद पंसारे (82) और उनकी पत्नी को एस्टर आधार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनका ऑपरेशन चल रहा है।

नाजुक बनी है पंसारे की हालत

वकील व लेखक गोविंद पंसारे (82) और उनकी पत्नी को एस्टर आधार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनका ऑपरेशन चल रहा है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री राम शिंदे ने घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि दोषियों की धरपकड़ के लिए राज्य में सभी मार्गों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

सीसीटीवी में कैद हुए हमलावर, जारी हुआ स्केच

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में फायरिंग करने वाला शख्स भी दिखा जिसका स्केच जारी किया गया। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक स्केच वाला शख्स बाइक के पीछे बैठा था और उसने टोपी पहनी हुई थी। इन्हीं धुंधली तस्वीरों के आधार पर पुणे क्राइम ब्रांच की टीमें जगह-जगह छापे मारे, लेकिन आज तक हत्यारे गिरफ्त में नहीं आए।

मुख्यमंत्री ने हमलावरों की धरपकड़ के लिए बनायी कमेटी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पंसारे व उनकी पत्नी पर हुए जानलेवा हमले को 'हैरान करने वाला और निंदनीय' बताया है। उन्होंने कहा कि दोषियों की धरपकड़ के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं।

फड़णवीस ने कहा, "मैं सकते में हूं। मैं पंसारे और उनकी पत्नी पर हुए हमले की पुरजोर निंदा करता हूं। मैंने कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक से बात की है और उन्हें जांच में तेजी लाने व हमलावरों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।"उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए 10 पुलिस टीमों का गठन किया गया है। राज्य के पुलिस प्रमुख जांच की निगरानी करेंगे।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री राम शिंदे ने घटना की निंदा की है। उन्होंने दोषियों की धरपकड़ के लिए राज्य में सभी मार्गो को बंद करने का आदेश दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने इस हमले को महाराष्ट्र के लोगों के लिए नृशंस व चिंता का विषय बताया है।

शरद पवार ने भी तुरंत कार्यवाही की अपील की

पवार ने संवाददाताओं को बताया, "पंसारे अपने विचारों के पक्के आदमी हैं। वह बिना किसी के प्रति द्वेष भावना रखे हमेशा अपने हितों के लिए लड़े हैं। यह नियोजित हमला जान पड़ता है। मैं राज्य सरकार से हमलावरों को पकड़ने के लिए तुरंत कार्रवाई करने की अपील करता हूं।"

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने इस 'कायराना' हमले की निंदा की है। वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता मुक्ता दाभोलकर ने इसे 'पूर्व नियोजित षड्यंत्र व धर्मनिरपेक्षता पर हमला' बताया, जबकि स्वाभिमानी शेतकारी संगठन व चुंगी-कर विरोधी कार्यकर्ता राजू शेट्टी (सांसद) ने भी इसकी निंदा की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unidentified persons shot communist leader Govind Pansare and his wife Uma near their residence in Sagarmala, Kolhapur district of Maharashtra.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X