• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में एक दिन में मिले 10 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज, फिर भी मंडियों में उमड़ा ऐसा हुजूम

|

मुंबई। महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना महामारी से कोहराम मचा हुआ है। यहां एक दिन के भीतर ही 10 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज पाए गए। संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बावजूद कई इलाकों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे। दादर सब्जी मंडी में आए रोज हजारों की भीड़ नजर आ रही है। आज भी यहां से विचलित कर देने वाली तस्वीरें सामने आईं। आप इन तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि यदि यहां कोरोना मरीज भी खरीदारी को आए तो अन्य लोगों के लिए किस कदर मुश्किलें खड़ी कर देंगे।

people breaking covid guidelines in Mumbai Dadar vegetables market, amidst covid-19 breakout

बीएमसी द्वारा दिए गए अपडेट्स के मुताबिक, 7 अप्रैल शाम 6 बजे तक मुंबई में 10,428 नए मामले दर्ज किए गए। यह आंकड़ा एक दिन का ही है। यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4,83,042 पहुंच गया है। हालांकि, यहां से भी ज्यादा मामले पुणे में सामने आ चुके हैं। अकेले पुणे में 6,07,032 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, पूरे महाराष्ट्र का आंकड़ा 31,73,261 हो गया है। मुंबई, पुणे,थाने और नागपुर समेत यहां कई शहरों में आए रोज हजारों नए मरीज मिल रहे हैं। बावजूद इसके लोग कोविड नियमों का उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं।

people breaking covid guidelines in Mumbai Dadar vegetables market, amidst covid-19 breakout

आज मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यभर में 5,01,559 सक्रिय कोरोना मरीज हैं। पिछले 24 घंटों में यहां 59,907 नए कोरोना मरीज सामने आए। अकेले मुंबई में 23 लोगों की वायरस से मौत हो गई। प्रदेश की उद्धव सरकार ने कोविड -19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए राज्य भर में रात्रि कर्फ्यू लगाया है। लोगों को खाने पीने की दिक्‍कत न हो इसके लिए फूड डिलीवरी ऐप स्विगी और जैमैटो दोनों ने सरकारी आदेशों का पालन करते हुए रात 8 बजे के बाद फूड डिलीवरी स्वीकार करना बंद कर दिया था, लेकिन बीएमसी ने लोगों को सहूलियत हो इसके लिए नया आदेश जारी किया है।

महाराष्ट्र में देश के 61% सक्रिय कोरोना मरीज, फिर भी उमड़ी भारी भीड़, CM करेंगे आज उच्च-स्तरीय बैठक

नगर निगम ग्रेटर मुंबई द्वारा जारी आदेश के अनुसार, स्विगी और ज़ोमैटो जैसे डिलीवरी प्लेटफार्मों पर होम डिलीवरी ऑर्डर को "सप्ताह में हर दिन 24 घंटे" की अनुमति दी है। इस आदेश पर नगरपालिका आयुक्त आई.एस. चहल के हस्ताक्षर किए गए है। आदेश में कहा गया है कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से किए गए ऑर्डर की भी डिलीवरी के आदेश जारी किए गए हैं।

यह आदेश वीकेंड यानी शनिवार और रविवार के लिए भी है। वीकएंड पर, सड़क किनारे खाने के स्टॉल पर केवल पार्सल और टेकवे सेवाएं प्रदान करने की अनुमति है।तालाबंदी के दौरान लोगों को खड़े होने और खाने की अनुमति नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
people breaking covid guidelines in Mumbai Dadar vegetables market, India's 61% of active covid 19 patients from Maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X