• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई: दुबई सहित UAE से आने वाले इंटरनेशनल यात्रियों को बीएमसी ने दी राहत, होम क्वारंटीन से छूट

|
Google Oneindia News

मुंबई, 16 जनवरी: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में नए साल से पहले 29 दिसंबर को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच बीएमसी ने दुबई समेत यूएई से आने वाले इंटरनेशनल यात्र‍ियों पर प्रतिबंध लगाया था, जिसके तहत सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री, जो मुंबई के रहने वाले हैं, उन्हें अनिवार्य रूप से 7 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा, साथ ही एयरपोर्ट पर उतरते ही ऐसे यात्र‍ियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्‍ट रिपोर्ट भी अनिवार्य थी, लेकिन अब इस प्रतिबंध में बीएमसी की तरफ से छूट दे दी गई है।

mumbai airport

बीएमसी के मुताबिक मुंबई में UAE सहित दुबई से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अब अनिवार्य रूप से 7-दिवसीय होम क्वारंटाइन और एयरपोर्ट पर आने पर RT-PCR जांच में छूट दी गई है। यानी की अब यात्रियों को ऐसा करना जरूरी नहीं होगा। दरअसल, मुंबई सहित महाराष्ट्र में कोरोना के मामले को बढ़ रहे हैं, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमित मरीजों के आने के बाद अस्पतालों में इतना भार नहीं है, जिसके मद्देनजर बीएमसी ने यह फैसला किया है।

कोरोना: तो क्या मुंबई में खत्म हो रहा तीसरी लहर का पीक? नए मामलों में लगातार चौथे दिन भी आई कमीकोरोना: तो क्या मुंबई में खत्म हो रहा तीसरी लहर का पीक? नए मामलों में लगातार चौथे दिन भी आई कमी

महाराष्ट्र में रविवार की कोरोना रिपोर्ट

महाराष्ट्र में आज कोविड के 41,327 नए मामले सामने आए और 29 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में सक्रिय मामले की संख्या 2,65,346 हैं। वहीं राज्य में आज 8 ओमिक्रोन मामलों की सूचना मिली, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 1,738 हो गई है। इधर, मुंबई की बात करें तो रविवार को 7,895 नए मामले सामने आए और 11 मरीजों की मौत हुई। सक्रिय मामले 60,371 हैं।

Comments
English summary
International passengers arriving from UAE including Dubai in Mumbai are now exempted from compulsorily 7-day home quarantine, RT-PCR on arrival
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X