• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दोनों टीके लगवा चुके लोग ही कर सकेंगे मुंबई लोकल ट्रेनों में यात्रा- महाराष्ट्र सरकार

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 अक्टूबर। महाराष्ट्र सरकार ने आज एक आदेश में कहा कि केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को ही मुंबई लोकल ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति दी जाएगी। यहां सरकार का पूरी तरह टीकाकरण से मतलब कोरोना के दोनों टीके लगवाने से है। वर्तमान में, चिकित्सा सेवाओं, दूरसंचार क्षेत्र, गैस आपूर्ति, पानी सप्लायर और सरकारी कर्मचारियों को उनके टीकाकरण की स्थिति जाने बगैर ही पास जारी किए गए हैं ताकि आवश्यक सेवाएं प्रभावित न हों।

Mumbai local trains

राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा कि टीकाकरण की शुरुआत से लेकर अब तक काफी समय बीत चुका है और राज्य में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के माध्यम से टीकाकरण काफी तेज गति से चल रहा है। राज्य सरकार ने 8 अक्टूबर 2021 को जारी अपने आदेश में यह परिभाषित किया है कि किस व्यक्ति को टीका लगवाने वाला व्यक्ति माना जाएगा।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया बोले- कोरोना के नए वेरिएंट पर हमारा फोकस, बच्चों के टीके की कीमत पर चल रही है चर्चा

पूर्णत: टीकाकरण वाले व्यक्ति की परिभाषा
राज्य सरकार के अनुसार जिस व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं और उसे दूसरी डोज लिए हुए 14 दिन हो चुके हैं, ऐसे व्यक्ति जो मेडिकल कारणों से वैक्सीन नहीं ले सकते या ऐसे व्यक्ति जो उम्र प्रतिबंधों के कारण टीका नहीं ले सकते हैं। ऐसे लोगों को पूर्णत: टीकाकरणयुक्त माना जाएगा। इसके अलावा जिन लोगों ने दोनों टीके लगवा लिए हैं उन्हें अपने साथ इसका सर्टिफिकेट साथ रखना जरूरी है, भले ही व्यक्ति सरकारी सेवा या आवश्यक सेवा से संबंधित हो या नहीं। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, ऐसे में सरकार नहीं चाहती की कोरोना के केसों में फिर से वृद्धि हो। रविवार को महाराष्ट्र में 75 हफ्तों में कोरोना के सबसे कम केस दर्ज किए गए थे। वहीं रविवार तक राज्य में कोरोना के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा 1,40,016 था।

Comments
English summary
Only people who have got both the vaccines will be able to travel in Mumbai local trains
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X