• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

संजय राउत का दावा- देश में 23 करोड़ से ज्यादा डोज नहीं लगीं, बोले- मैं इसका सबूत दूंगा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 24 अक्टूबर। शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का 100 करोड़ डोज देने का दावा बिल्कुल गलत है। महाराष्ट्र के नासिक में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए राउत ने आरोप लगाया कि देश में पात्र लाभार्थियों को 23 करोड़ से ज्यादा डोज नहीं दी गई हैं। उन्होंने कहा कि वह इसका सबूत भी पेश करेंगे कि देश में 100 करोड़ डोज नहीं लगी हैं और सरकार का दावा गलत है।

sanjay raut

और कितना झूठ बोलोगे

किसी का नाम लिए बगैर राउत ने कहा, 'और कितना झूठ बोलोगे?' 'पिछले 15 दिनों में 20 हिंदू और सिख मारे गए हैं। 17 से 18 जवान शहीद हुए हैं, चीन अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में परेशानी खड़ी कर रहा है, लेकिन हम 100 करोड़ डोज देने का जश्न मना रहे हैं, जोकि सही नहीं है। किसने इस संख्या को गिना है?'

यह भी पढ़ें: बिना अंगों के पैदा हुए बेटे को थामे एक पैर वाले पिता की फोटो ने जीता प्रथम पुरस्कार

भाजपा ने किया पलटवार

इसी बीच संजय राउत के दावे पर पलटवार करते हुए महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा शिवसेना सांसद का बयान हास्यास्पद है। उन्होंने आगे कहा कि शिवसेना के नेता आधारहीन बयानबाजी करने के आदी हो चुके हैं। उपाध्याय ने कहा ऐसे में जब आंकड़े साफ दिखाई दे रहे हैं, राउत का बयान हास्यास्पद है।

कांग्रेस ने भी साधा निशाना

बता दें कि 21 अक्टूबर को भारत ने 100 करोड़ कोरोना की डोज देने का आंकड़ा पार किया था। इस उपलब्धि का केंद्र सरकार ने कई कार्यक्रमों के माध्यम से जश्न भी मनाया। इस मौके पर पीएम मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और अन्य भाजपा नेताओं ने देश को बधाई दी थी। वहीं, अमेरिका, इजरायल और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारत की इस उपलब्धि की प्रशंसा की थी। वहीं इस जश्न को कांग्रेस ने कोरोना से पीड़ित लोगों का अपमान करार दिया था। कांग्रेस के प्रवकता पवन खेड़ा ने कहा था कि टीकाकरण रिकॉर्ड के लिए सरकार को श्रेय देना महामारी से पीड़ित लोगों और परिवारों का अपमान है। वहीं कर्नाटक कांग्रेस के नेता सिद्धरमैया ने कहा था कि देश में अभी पूरी तरह से प्रतिरक्षित लोगों का प्रतिशत काफी कम है।

English summary
Not more than 23 cr doses administered: Raut on 100 cr vaccination claim
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X