• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के चलते मुंबई पुलिस ने ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के लिए जारी किए दिशानिर्देश, ये रहेंगी पाबंदियां

|
Google Oneindia News

मुंबई, 18 अगस्त। कोरोना के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने ईद-ए-मिलाद के आयोजन को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मुंबई पुलिस आयुक्त ने सोमवार को एक आदेश जारी कर कहा कि मुंबई शहर जिले में एक जुलूस और मुंबई उपनगरीय जिले में एक जुलूस को छोड़कर अन्य जगहों पर ईद-ए-मिलाद पर सभी जुलूस पर पाबंदी रहेगी। इसके अतिरिक्त प्रत्येक वाहन में केवल 5 लोगों को एक साथ सवारी करने की अनुमति होगी।

 Eid-e-Milad-un-Nabi

कमिश्नर ने कहा कि एक जुलूस में अधिकतम 5 ट्रक होंगे और प्रत्येक ट्रम में अधिकतम 5 लोग सवार हो सकेंगे। वहीं इसके लिए स्थानीय पुलिस से पहले अनुमति लेनी होगी और कोरोना को देकर जारी सभी दिशा-निर्देशों जैसे मास्क पहनना, हाथों को सेनेटाइज करना, सामाजिक दूरी आदि का कड़ाई से पालन करना होगा। अधिकारियों ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस थानों के कर्मियों, राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) की तीन कंपनियों, स्थानीय शस्त्रों के 700 कर्मियों और 500 होमगार्डों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आज कोरोना वायरस के 15 नए केस, एक्टिव केस 300 के नीचे आए

इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को 22 अक्टूबर से राज्य में रेस्तरां और दुकानों के समय को बढ़ाने और मनोरंजन पार्कों को फिर से खोलने की घोषणा की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कोरोना टास्क फोर्स के बीच आज हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

इस मीटिंग में बच्चों के टीकाकरण के मुद्दे पर भी बातचीत हुई। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को बच्चों के टीकाकरण का स्टॉक तैयार रखने के लिए केंद्र सरकार के संपर्क में रहने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 1,485 नए मामले सामने आए, जोकि पिछले 17 महीनों में एक दिन में कोरोना के मामलों की सबसे कम संख्या है।

English summary
Mumbai Police issued guidelines for Eid-e-Milad-un-Nabi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X